होम बिहार पैक्स नहीं खरीद रहा गेहूं, कार्रवाई की मांग

पैक्स नहीं खरीद रहा गेहूं, कार्रवाई की मांग

3
0

समस्तीपुर (रोसड़ा). समस्तीपुर जिला रोसड़ा अनुमंडल हसनपुर प्रखंड के किसानों की सहायता के लिए सभी पंचायतों में पैक्स अध्यक्षों का चुनाव किया गया है। पैक्स अध्यक्षों का काम है किसानों के द्वारा उपजाई गई फसल को समय पर खरीद लेना। लेकिन पैक्स अध्यक्ष एवं किसान सलाहकार अपने उत्तरदायित्व को निभाने में असफल दिख रहे हैं।

हसनपुर प्रखंड के पटसा निवासी हरि माधव चौधरी ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को आवेदन देते हुए कहा कि गेहूं खरीद के लिए आवेदन दिया गया था। किसान सलाहकार के द्वारा बताया गया कि समय रहते हुए गेहूं खरीद ली जाएगी। लेकिन बार-बार टेलिफोनिक एवं व्यक्तिगत संपर्क के बावजूद भी गेहूं खरीद अब तक नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि 25 मई को ही गेहूं देने की बात कही गई थी, उस दिन मैं गेहूं देने के लिए तैयार था लेकिन किसान सलाहकारों द्वारा आगे की तिथि निर्धारित कर दी गई थी। जब 20 जून को संपर्क किया गया तो कहा कि 15 जून तक की खरीद का समय था, अब गेहूं नहीं लिया जाएगा। उन्होंने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पिछला लेखविधान परिषद में सभी सदस्यों की सीट पर लगेगा कंप्यूटर
अगला लेख ‘आवो है केकर बरियात’ गाने को 1 लाख 13 हज़ार 184 व्यूज मिले 
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें