होम Uncategorized अब बिहार के शातिर अपराधियों को सजा दिलाएगी ‘आईएमसी’

अब बिहार के शातिर अपराधियों को सजा दिलाएगी ‘आईएमसी’

11
0

मुख्यमंत्री ने अपराधमुक्त बिहार बनाने के लिए आईएमसी सेल का गठन किया
पटना. बिहार मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुयी अपनी बैठक में आपराधिक मामलों की जांच की निगरानी के लिए एक नई टीम के गठन के प्रस्ताव पर मुहर लगायीl इन्वेस्टीगेशन मॉनिटरिंग सेल (आईएमसी) के नाम से एक नए सेल का गठन किया जाएगा। जो आपराधिक मामलों के अनुसंधान और अपराधियों को जल्द) सजा दिलाने की निगरानी करेगी। आज की बैठक में पांच एजेंडों पर मुहर लगाई गई।
आईएमसी नामक इस सेल में 69 लोगों की एक टीम होगीl कैबिनेट की स्वीकृति के बाद राज्य मुख्यालय स्तर पर एक एसपी, सात डीएसपी, 13 इंस्पेक्टर, 8 एएसआई और 11 सिपाही का पद सृजित करने को स्वीकृति मिल गई। इनके अलावा 21 कम्प्यूटर ऑपरेटर और आठ चालक सिपाही के भी पद सृजित होंगे।

कैबिनेट द्वारा लिए गये अन्य महत्वपूर्ण फैसले में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग में भर्ती- प्रोन्नति को विनियमित करने के लिए बिहार गव्य संवर्ग भर्ती संशोधन नियमावली 2021 की स्वीकृति दी गई। बैठक में पीएचईडी द्वारा जलापूर्ति योजना के संचालन, रखरखाव एवं अनुरक्षण अनुदेश को भी स्वीकृति दी गई है।
कैबिनेट ने सात निश्चय पार्ट- 2 में शामिल हृदय में छेद के साथ जन्मे बच्चों के नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था के लिए बाल हृदय योजना में निर्धारित परिवहन की राशि में संशोधन को भी स्वीकृति दी। साथ ही बिहार के 8 प्रखंडों में नए भवन और आवासीय भवन के निर्माण के लिए 187 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई हैl

पिछला लेख क्रेडिट डिपॉजिट रेशियो को राष्ट्रीय स्तर पर लाएं : मुख्यमंत्री
अगला लेखपूसा में लगे ‘भ्रष्ट कुलपति होश में आओ’ के नारे 
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें