होम Breaking News UP में लॉकडाउन दो और दिनों के लिए बढ़ाया, लॉकडाउन 6 मई...

UP में लॉकडाउन दो और दिनों के लिए बढ़ाया, लॉकडाउन 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया

10
0

 

उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन मंगलवार सुबह (4 मई ) खत्म हो रहा था, जिसे बढ़ाकर 6 मई तक के लिए कर दिया गया है। नए आदेश के बाद पूरे राज्य में 6 मई की सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। हालांकि इस दौरान पहले की तरह ही जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि ‘उत्तर प्रदेश में लगाया गया आंशिक कोरोना कर्फ्यू 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया है।’

 

 फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है. राज्य सरकार ने फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है।

 

लॉकडाउन के दौरान यूपी में लागू रहेगी ये पाबंदियां

संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है। साथ ही कहा गया है कि सिर्फ जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को ही लॉकडाउन से छूट दी जाएगी। दवा की दुकानें, फार्मेसी, अस्पताल और अन्य आवश्यक सेवाएं को लॉकडाउन के दौरान छूट दी गई है। इसके साथ ही धार्मिक स्थल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे.इस दौरान साथ ही शॉपिंग मॉल और रेस्तरां भी बंद रहेंगे।

 

उत्तर प्रदेश में कोरोना के ताजा हालात

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है। एक बार फिर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले 30 हजार के पार आए हैं। रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 30983 नए मामले सामने आए। जबकि बीते 24 घंटों में संक्रमण के कारण 290 लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि इस दौरान 36,650 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित कुल संख्या 13,13,361 हो गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 13,162 पहुंच गया हैराहत की बात ये हैं कि अबतक 10,04,447 लोग ठीक हुए हैं। फिलहाल राज्य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2,95,752 हो गई है।

पिछला लेखएतिहासिक जीत के बाद ममता आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी
अगला लेखIPL 2021 : KKR के दो खिलाड़ी पॉजिटिव, आज का मैच रद्द कर दिया गया है
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें