होम Breaking News RRB NTPC RRC Group D Exam 2020: रेलवे भर्ती परीक्षा की गाइडलाइंस...

RRB NTPC RRC Group D Exam 2020: रेलवे भर्ती परीक्षा की गाइडलाइंस जारी

70
0

RRB NTPC RRC Group D Exam 2020: रेलवे भर्ती परीक्षा की गाइडलाइंस जारी

 

RRB NTPC RRC Group D Exam Guideline 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड ने 15 दिसंबर 2020 से शुरू हो रही रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर साधारण मास्क पहनकर जाना होगा. डिजाइनर मास्क पहनने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर जानें की अनुमति नहीं दी जाएगी. जो कैंडिडेट्स मानक के विपरीत मास्क पहनकर परीक्षा केंद्र आते हैं उन्हें परीक्षा केंद्र जानें की अनुमति नहीं होगी. कैंडिडेट्स मुंह पर रुमाल या गमछा बांधकर भी परीक्षा नहीं दे पाएंगे.

डिजाइनर मास्क, रुमाल या गमछा परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले उतरवाया जाएगा. परीक्षा  केंद्र पर परीक्षार्थियों को साधारण मास्क दिया जाएगा. आरआरबी ने इस भर्ती परीक्षाओं के लिए प्रयाप्त मास्क की उचित व्यवस्था कर रहा है.

रेलवे भर्ती बोर्ड 15 दिसंबर 2020 से मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड पदों की परीक्षा कराएगा. इसके बाद 28 दिसंबर से एनटीपीसी {नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी NTPC} की परीक्षा शुरू होगी. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा मार्च 2021 तक आयोजित की जाएगी. कोरोना महामारी के दौरान इन परीक्षाओं के आयोजित कराने को ध्यान में रखकर गाइडलाइन तैयार की गई है.  इसी गाइड लाइन में परीक्षार्थियों को साधारण मास्क पहनकर आने का निर्देश दिया गया है.

आरआरबी इलाहबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्र को सेनिटाइज कराया जाएगा. परीक्षा केन्द्रों पर एक से दूसरे के बीच 6 फिट की दूरी रखी जायेगी.

सबसे पहले मिनिस्टीरियल एवं आइसोलेटेड कैटेगरी भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 से 18 दिसंबर 2020 तक किया जायेगा. यह परीक्षा ऑनलाइन मोड़ यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा. परीक्षा हर रोज दो शिफ्ट में आयोजित की जायेगी. पहली शिफ्ट के लिए कैंडिडेट्स को सुबह 9.00 बजे परिक्सः केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा वहीँ दूसरी शिफ्ट के लिए 1.30 बजे रिपोर्ट करना होगा.

पिछला लेखनड्डा के काफिले की गाड़ियों में तोड़फोड़, TMC समर्थकों पर आरोप
अगला लेखशादी में फैला कोरोना, दूल्हे की मौत, दुल्हन सहित 9 लोग पॉजिटिव
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें