होम बिज़नस रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क के साथ 150 से अधिक शहरों को...

रिलायंस जियो ने 5G नेटवर्क के साथ 150 से अधिक शहरों को किया कवर

3
0

रिलायंस जियो ने अक्टूबर 2022 में अपना 5G नेटवर्क लॉन्च किया और लगभग 4 महीनों के भीतर 150 से अधिक शहरों को कवर कर लिया है। Jio True 5G, तेज नेटवर्क हाल ही में आंध्र प्रदेश, असम, गोवा और अन्य शहरों सहित 50 और शहरों में लॉन्च किया गया था।

हाल ही Jio ने लगभग 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UTs) को कवर किया है और अब यह 184 शहरों में लाइव है। आइए एक नज़र डालते हैं उन सभी शहरों की लिस्ट पर जहां Jio ने हाल ही में 5G नेटवर्क तैनात किया है।

Jio 5G की पहुंच 50 और शहरों तक है:-

चित्तूर, कडप्पा, नरसरावपेट, ओंगोल, राजामहेंद्रवरम, श्रीकाकुलम और विजयनगरम (आंध्र प्रदेश)।
नागांव (असम)।
बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरबा (छ.ग.)
पणजी (गोवा)
अंबाला, बहादुरगढ़, हिसार, करनाल, पानीपत, रोहतक, सिरसा, सोनीपत (हरियाणा)
धनबाद (झारखंड)
बागलकोट, चिक्कमगलुरु, हासन, मांड्या, तुमकुरु (कर्नाटक)
अलाप्पुझा (केरल)
कोल्हापुर, नांदेड़-वाघाला, सांगली (महाराष्ट्र)
बालासोर, बारीपदा, भद्रक, झारसुगुड़ा, पुरी, संबलपुर (ओडिशा)
पुडुचेरी (पुडुचेरी)
अमृतसर – पंजाब)
बीकानेर, कोटा (राजस्थान)।
धर्मपुरी, इरोड (तमिलनाडु)।

इस बीच, Jio पहले से ही दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, कोलकाता, नाथद्वारा, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पुणे, उज्जैन मंदिर, कोच्चि, गुरुवायूर मंदिर, तिरुमाला सहित 100 से अधिक अन्य शहरों में उपलब्ध है। विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, गुंटूर, लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूरु, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरड़, डेराबस्सी, भोपाल, इंदौर, भुवनेश्वर, कटक, जबलपुर, ग्वालियर, लुधियाना, सिलीगुड़ी, जयपुर, जोधपुर और उदयपुर। आगरा, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, तिरुपति, नेल्लोर, कोझिकोड, त्रिशूर, नागपुर, अहमदनगर, रायपुर, दुर्ग, भिलाई, पटना, मुजफ्फरपुर, रांची, जमशेदपुर, उडुपी, कालाबुरागी, बेल्लारी, राउरकेला, ब्रह्मपुर, कोल्लम, एलुरु, अमरावती और 33- गुजरात के जिले।

इस बीच, दूरसंचार ऑपरेटर उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5G 5G मोबाइल नेटवर्क की पेशकश कर रहा है, लेकिन आमंत्रण के आधार पर। Airtel के विपरीत, Jio उपयोगकर्ताओं को 5G नेटवर्क का उपयोग करने के लिए Jio 5G वेलकम ऑफर का इंतजार करना होगा। टेल्को के मुताबिक, इनवाइट भेजे जाने के बाद जियो यूजर्स 1Gbps से ज्यादा स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या है जियो वेलकम ऑफर?

Jio उन ग्राहकों को 5G वेलकम ऑफर भेज रहा है, जिनके पास 239 रुपये या इससे अधिक का एक्टिव मोबाइल प्लान है। जिन यूजर्स के पास यह एक्टिव प्लान नहीं है, उनके लिए Jio ने अपने 61 रुपये के प्लान को 5G अपग्रेड प्लान के रूप में ब्रांडेड किया है। इसलिए इस ऐड-ऑन प्लान के साथ रिचार्ज करने से यूजर्स 5G से जुड़ने के योग्य हो जाएंगे।

विशेष रूप से, 61 रुपये के प्लान के साथ रिचार्ज करने के बाद भी, यह गारंटी नहीं है कि आपको 5G मिलेगा या नहीं। Jio 5G नेटवर्क प्राप्त करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एक सक्रिय योजना, 5G स्मार्टफोन है और यहां तक कि 5G समर्थन प्राप्त करने के लिए अपने सॉफ़्टवेयर को भी अपडेट किया है। एक बार सिस्टम अपडेट इंस्टॉल हो जाने के बाद, आपको Jio 5G मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। Jio My Jio ऐप, SMS और यहां तक कि WhatsApp पर भी 5G आमंत्रण भेजेगा यदि आपने इसके व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के लिए सदस्यता ली है।

पिछला लेखबजट 2023-24: जानिए, विभिन्न सेगमेंट के स्टार्टअप्स क्या चाहते हैं?
अगला लेखचित्रकूट में राम लोक बनायेंगे: शिवराज
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें