होम बिहार सीएम के आगमन को लेकर जोर-शोर से चल रही तैयारी, जायजा लेने...

सीएम के आगमन को लेकर जोर-शोर से चल रही तैयारी, जायजा लेने पहुंचे डीएम एवं एसपी

87
0

समस्तीपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित कार्यक्रम को लेकर शिवाजी नगर में युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है। जिसका निरीक्षण करने सोमवार को समस्तीपुर डीएम एवं एसपी एक साथ पहुंचे।

सीएम के हेलीकाप्टर उतरने के लिए हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है वही अधिकारियों के साथ समीक्षा करने एवं आम लोगों से बात करने के लिए पंडाल का भी निर्माण कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार शिवाजी नगर प्रखंड अंतर्गत परसा पंचायत के बोराज गांव में के समीप करे नदी के तट पर मिटटी करण व चौड़ीकरण के बाद तटबंध पर ईटकरण चल चल रहा है। करेह नदी के तटबंध पर किए जा रहे कार्य का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा निरीक्षण का कार्यक्रम किया जाना है। जिसको लेकर तमाम तैयारी की जा रही है।

चल रही तैयारियों एवं सुरक्षा का जायजा लेने जिला अधिकारी शशांक शुभंकर के साथ पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लों भी शिवाजी नगर पहुंचे एवं चल रहे कार्य का जायजा लिया तथा उपस्थित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

आपको बताते चलें कि शिवाजी नगर प्रखंड के बरियाही घाट तटबंध पर पिछले साल सबसे ज्यादा परेशानी शिवाजी नगर प्रखंड में ही करे नदी के तटबंध को लेकर हुई थी। निर्माण के बाद भी इस तटबंध की मरम्मत के नाम पर एक टोकरी मिट्टी भी नहीं डाली गई थी। परिणाम स्वरुप पिछले साल यहां की स्थिति यह बन गई थी कि कभी भी बांध टूट सकती थी।

हालांकि दर्जनों जगह रिसाव होता रहा बाद में बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं द्वारा किसी इस तटबंध को बचाया गया। तटबंध की जर्जर हालत एवं पानी के बढ़ते दबाव की सूचना पर जल संसाधन मंत्री संजय झा खुद इसे देखने के लिए पहुंचे थे। उसी समय उन्होंने कहा था कि तटबंध की मरम्मत कराई जाएगी। इसके बाद तटबंध की मरम्मत कराई गई हैं। करेह नदी के हथौड़ी से लेकर कोल्हुआ घाट तक तटबंध की मरम्मत की गई है। वहीं रिंग बांध का भी निर्माण किया गया है। जिससे यहां के लोगों को बाढ़ से बचाया जा सकेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ से पूर्व जल संसाधन विभाग की ओर से की गई तैयारियों एवं तटबंध का निरीक्षण करने के लिए पहुंचेंगे। इस दौरान वे यहां के अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी भी प्राप्त करेंगे।

पिछला लेखCoronavirus: बढ़ने के बजाय वैक्सीनेशन में आयी भारी कमी
अगला लेखपर्यावरण संरक्षण का जज्बा होना ज़रूरी : राजीव रंजन 
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें