होम उत्तर प्रदेश कौशांबी में प्राप्त हुए 617 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव

कौशांबी में प्राप्त हुए 617 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव

1
0

कौशांबी (एजेंसी): उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने डायट मैदान में आयोजित कौशाम्बी इन्वेस्टर्स समिट-2023 कार्यक्रम का शुभारम्भ करके निवेशकों को प्रमाण पत्र वितरित कर सम्मानित किया गया और कहा कि अभी तक 617 करोड़ निवेश के प्रस्ताव निवेशकों से प्राप्त हुए हैं।

जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि कौशाम्बी के लिए आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा इन्वेस्टर्स पॉलिसी लागू की गई है तथा आगामी 11 और 12 फरवरी को लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनपदों में भी इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करने के निर्देश दिये गये थे। उन्होंने कहा कि कौशाम्बी एक कृषि प्रधान जनपद है, किसी क्षेत्र का विकास तभी होगा, जब उस क्षेत्र में उद्योग की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया गया है, जिसका परिणाम है कि प्रदेश में निवेश का बहुत ही अच्छा माहौल बना है तथा निवेशकों द्वारा प्रदेश में बड़े पैमानें पर निवेश किये जा रहें हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद कौशाम्बी में उद्योग की अपार सम्भावनायें हैं, अन्य जनपदों के सापेक्ष उद्योग की स्थापना के लिए जमीन सस्ती है व आसानी से मिल जाती है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह उद्योग एवं व्यापार बन्धु की बैठक में उद्यमियों की बैंक सहित अन्य समस्याओं का समाधान करने का निरन्तर कार्य किया जा रहा हैं। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि शासन द्वारा जनपद को 300 करोड़ निवेश के लक्ष्य दिये गये थे, जिसके सापेक्ष में अभी तक 617 करोड़ निवेश के प्रस्ताव निवेशकों द्वारा प्राप्त हो चुके हैं। उन्हांने कहा कि आगामी कुछ दिनों में प्रयास कर निवेश के प्रस्ताव को एक हजार करोड़ तक पहुॅचाने का लक्ष्य हैं। उन्होंने कहा कि निवेशको को शासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रहीं सभी सुविधाओ को उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा भी उद्योग की स्थापना के प्रॉसेस को पूरी तरह से सरल किया गया है, सिंगल विन्डो सिस्टम द्वारा सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायी जा रहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा लगातार इसकी निगरानी भी की जा रहीं है। उन्होंने निवेशकों को आश्वस्त किया कि आप के द्वारा जनपद में किया गया निवेश पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्हाेंने कहा कि जनपद कौशाम्बी में अधिक से अधिक उद्योगों की स्थापना के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है, उद्योग की स्थापना से जनपदवासियों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ रवि किशोर त्रिवेदी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

पिछला लेखआम बजट 2023 से बदलाव की आस
अगला लेखफास्टैग माध्यम से टोल संग्रह 46 फीसदी बढ़ा
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें