होम बिज़नस आम बजट 2023 से बदलाव की आस

आम बजट 2023 से बदलाव की आस

10
0

संसद के बजट सत्र की शुरुआत 31 जनवरी से होने वाली है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को साल 2023-24 का बजट पेश करेंगी। ये बजट संसद सत्र शुरू होने के दूसरे दिन पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री 31 जनवरी के दिन आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगी।

हर बार के तरह इस बार भी आम लोगों को आम बजट 2023 से बदलाव की आस है। अभी हाल ही में वित्त मंत्री ने कहा था कि वो मिडिल क्लास के ऊपर पड़ रहे दबाव को समझती हैं और सरकार उनके हित में आगे भी कदम उठाएगी।

टैक्सपेयर्स 2.5 लाख की इनकम छूट की सीमा को बढ़ाकर पांच लाख रुपये होने की उम्मीद कर रहे हैं। वर्त्तमान में 2.5 से पांच लाख तक की सैलरी पर पांच फीसदी और पांच से 7.5 लाख पर 20 फीसदी टैक्स देना पड़ता है। इसके अलावा इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत हर साल टैक्सपेयर्स को निवेश पर मिलने वाले छूट की सिमा को बढ़ने की मांग भी की जा रही है।

पिछला लेखSadhu Dharamsot Arrested: पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत 2 साथियाें सहित गिरफ्तार, सुबह 3 बजे विजिलेंस ने अमलोह से उठाया
अगला लेखकौशांबी में प्राप्त हुए 617 करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें