होम Breaking News सिंगापुर के एक्सपर्ट ने कहा,भारत से लौटे प्रत्येक व्यक्ति को14 नहीं, 21...

सिंगापुर के एक्सपर्ट ने कहा,भारत से लौटे प्रत्येक व्यक्ति को14 नहीं, 21 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा’

79
0

सिंगापुर: सिंगापुर (Covid in Singapore) के विशेषज्ञों ने कहा है कि सार्स-सीओवी-2 (Covid 19) के दो बार रूप परिवर्तित कर चुके नए स्वरूप के खिलाफ देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारत से लौटे प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिन के बजाय 21 दिन तक क्वारंटीन (Quarantine) में रखना होगा. ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने बृहस्पतिवार को यह खबर दी. हालांकि, इसमें कहा गया कि भारत से आने वाले विमानों पर रोक लगाने की जरूरत नहीं है.

कोविड-19 के मामलों का पता लगाने में मदद मिलेगी

एनयूएस सॉ स्वी स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ में वैश्विक स्वास्थ्य के उपाध्यक्ष एसोसिएट प्रोफेसर सू ली यांग ने कहा, ‘‘14 दिन का पृथक-वास या घर पर ही रहने के नोटिस (एसएचएन) से 98 प्रतिशत से अधिक कोविड-19 के मामलों का पता लगाने में मदद मिलेगी, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जो उड़ान के दौरान संक्रमित हुए हैं. 21 दिन के क्वारंटीन और कुछ खास जांचों से लगभग सभी मामलों का पता चल जाएगा. हालांकि यात्री को इसकी काफी मानसिक एवं आर्थिक कीमत चुकानी पड़ेगी.”

नए सुरक्षा उपायों की घोषणा

सिंगापुर ने मंगलवार को नए सुरक्षा उपायों की घोषणा की जिनमें भारत से लौटने वाले अस्थायी निवासियों के लिए कम से कम मंजूरियां देना भी शामिल है. विशेषज्ञों ने कहा कि भारत से लौटने वाले सभी यात्रियों को किसी केंद्र पर 14 दिन क्वारंटीन रहने के बाद अपने घर पर सात दिन के लिए खुद को अलग रखना होगा.
पिछला लेखहैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया
अगला लेखपश्चिम बंगाल में 43 सीटों पर वोटिंग जारी, 9.30 बजे तक 17.19 फीसदी मतदान,
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें