होम Breaking News क्या ट्रेन में सफर के लिए Corona Negative Report जरूरी?

क्या ट्रेन में सफर के लिए Corona Negative Report जरूरी?

80
0

 Indian Railways ने दिया हर सवाल का जवाब

 

 कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) की आहट के बीच प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या ट्रेन में सफर करने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) की जरूरत है? तो हम बता दें कि इसका जवाब ‘ना’ है. 

कुछ राज्यों में एंट्री पर नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

रेलवे (Indian Railways) ने साफ क‍िया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों का असर फिलहाल रेल सेवाओं पर नहीं पड़ेगा. वहीं अभी तक ट्रेन से यात्रा करने के लिए कोविड-19 निगेटिव सर्टिफिकेट की जरूरत भी नहीं है. हालांकि कुछ राज्‍यों में एंट्री के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत पड़ेगी. लेकिन ट्रेन में चढ़ने और सफर करने के लिए कोविड की रिपोर्ट नहीं दिखानी पड़ेगी.

‘ट्रेन बंद करने का अभी कोई प्लान नहीं’

 रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ सुनीत शर्मा ने कहा, ‘अभी रेल सर्विस को बंद करने या ट्रेनों की संख्या घटाने का कोई प्लान नहीं है. जो लोग ट्रेन में यात्रा करना चाहते हैं वो कर सकते हैं. उन्हें ट्रेन मिलने में कोई परेशानी नहीं होगी. अगर प्रवासी मजदूरों के पलायन के चलते ट्रेनों में भीड़ बढ़ती है तो हम तुरंत ट्रेन की संख्या बढ़ा देंगे. गर्मियों में भीड़ को देखते हुए हम कुछ ट्रेनें पहले ही शुरू कर चुके हैं. लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है.’

 

पिछला लेखइस्पेक्टर बेटे की हत्या का सदमा नहीं सह पाई मां ,उसने भी त्याग दिए प्राण, एकसाथ उठी दो अर्थियां
अगला लेखमहाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा टालने का फैसला
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें