होम Breaking News कर्नाटक में कल यानी मंगलवार रात से 14 दिनों के लिए राज्य...

कर्नाटक में कल यानी मंगलवार रात से 14 दिनों के लिए राज्य में लॉकडाउन की घोषणा

8
0

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में कल रात यानी मंगलवार रात से 14 दिनों के लिए राज्य में ‘क्लोज डाउन’ की घोषणा की। लॉकडाउन कल रात 9 बजे से शुरू होगा।

बेंगलुरु. कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में कल रात यानी मंगलवार रात से 14 दिनों के लिए राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की। लॉकडाउन कल रात 9 बजे से शुरू होगा। लॉकडाउन के दौरान जरूरी गतिविधियां की इजाजत सिर्फ 6 बजे से 10 बजे तक ही दी जाएगी। सीएम ने बताया कि सुबह 10 बजे दुकानों को बंद करना होगा। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ निर्माण, विनिर्माण और कृषि क्षेत्रों के लोगों को काम करने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद रहेगा। इस दौरान उन्होंने ये भी घोषणा की कि सरकारी अस्पतालों में 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 टीका मिलेगा, स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर दिशानिर्देश बनाएगा।

कर्नाटक में दूसरे सप्ताहांत कर्फ्यू पर काफी हद तक घरों में रहे लोग

कर्नाटक में कोविड-19 की रोकथाम के लिये बीते शनिवार और रविवार को दूसरा सप्ताहांत कर्फ्यू लागू रहा था, जिसके चलते बेंगलुरु और राज्य के अन्य अधिकतर हिस्सों में रविवार को सन्नाटा पसरा रहा। कारोबारी प्रतिष्ठान और रेस्त्रां बंद रहे। वाहन भी सड़कों के नदारद रहे। प्रशासन ने सुबह छह बजे से 10 बजे के बीच लोगों को दूध, किराने का सामान, सब्जी जैसी आवश्यक सामग्री खरीदने की अनुमति दी थी। इसे छोड़कर अधिकतर समय लोग घरों में ही रहे।

 

लोगों की अनावश्यक आवाजाही को रोकने के लिये विभिन्न फ्लाई ओवरों और सड़कों पर अवरोधक लगाए गए थे। पूर्वाह्न दस बजे के बाद पुलिस ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दीं थी और उसके बाद भी सड़कों पर घूम रहे लोगों से पूछताछ की गई। वाजिब कारण बताने वाले लोगों को जाने दिया गया और बिना वजह इधर-उधर घूम रहे लोगों को पकड़कर दंडित किया गया और उनके वाहन जब्त कर लिये गए। राज्य के अन्य हिस्सों में भी ऐसे ही नजारे देखने को मिले।
पिछला लेखPM CARES फंड की मदद से दिल्ली में लगाए जाएंगे 8 ऑक्सीजन प्लांट
अगला लेखIPL 2021 : हैदराबाद की अपनी हार की खुद जिम्मेदार, भड़के सहवाग
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें