होम Breaking News TMC विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, केंद्र के...

TMC विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, केंद्र के फंड को खर्च न करने का आरोप

48
0

TMC विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, केंद्र के फंड को खर्च न करने का आरोप

तृणमूल पार्टी के विधायक जितेंद्र तिवारी ने बंगाल राज्य शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम को पत्र लिखकर क्षेत्र में विकास कार्य न करने का आरोप लगाया है कि मंत्री दुर्गापुर और आसनसोल को स्मार्ट सिटी में बदलने में विफल रहे हैं, इलाके में कोई भी विकास नहीं हुआ है,

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में सबकुछ सही नहीं चल रहा है. पार्टी के नेताओं ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. अब तृणमूल पार्टी के नेता और पंडेश्वर से विधायक जितेंद्र तिवारी ने ममता सरकार में शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम को पत्र लिखकर क्षेत्र में विकास कार्य न करने का आरोप लगाया है.

विधायक जितेन्द्र तिवारी ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि मंत्री दुर्गापुर और आसनसोल को स्मार्ट सिटी में बदलने में विफल रहे हैं और इलाके के लोगों के लिए कोई भी विकास नहीं हुआ है.

तिवारी ने अपने पत्र में लिखा है, ”मैंने आसनसोल में जन्म लिया और एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में बड़ा हुआ हूं. शहर के एक अध्यक्ष महापौर और प्रशासक के रूप में शहरी और स्थानीय निकाय में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है, लेकिन मुझे आपको यह बताते हुए बहुत पीड़ा हो रही है कि हमारे शहर को भारत सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन परियोजना के तहत शहरी विकास के लिए दस शहरों में चुना गया. जिससे हमारे शहर को 2000 करोड़ की राशि प्राप्त करने की अनुमति मिली. जो हमारे शहर के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकते थे. लेकिन किन्हीं राजनितिक कारणों से हमारे शहर आसनसोल को कोई फायदा नहीं मिल सका.”

टीएमसी विधायक ने अपने चिट्ठी में आगे शिकायती भरे अंदाज में लिखा, ”मुझे वादा किया जाता रहा कि शहर के समग्र विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा धन उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसी तरह, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के तहत आसनसोल सिटी को केंद्र सरकार से 1500 करोड़ रुपये का फंड मिल सकता था, जैसा कि देश के बाकी जिलों को मिले हैं लेकिन आप और आपके विभाग ने हमें केंद्र सरकार द्वारा मिलने वाले लाभों को प्राप्त नहीं होने दिया, जिससे मुझे महसूस होता है कि आसनसोल शहर के साथ अन्याय हुआ है.”

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें