होम बिहार केंद्रीय कृषि विवि का गेट नहीं खुलने पर जलाया कुलपति का पुतला

केंद्रीय कृषि विवि का गेट नहीं खुलने पर जलाया कुलपति का पुतला

40
0

आइसा ने कुलपति पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया

समस्तीपुर (पूसा). डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति की वादाखिलाफ़ी व मुख्य द्वार नहीं खोलने के खिलाफ आइसा ने सोमवार को मार्च निकालकर विश्वविद्यालय मुख्य द्वार के सामने कुलपति का पुतला फूंका। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। मौके पर एक सभा आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता आइसा प्रखंड अध्यक्ष रौशन कुमार व संचालन भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए अमित कुमार ने कहा कि आंदोलन के दूसरे दिन 15 जून को जब आइसा कार्यकर्ता आंदोलन करने पहुंचे तो आंदोलन स्थल पर विश्वविद्यालय के चार सदस्यीय पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल वार्ता करने के लिए पहुंचे थे। विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों के साथ वार्ता हुई थी। वार्ता के दौरान 21 जून की सुबह विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार खोलने पर सहमति बनी थी। विवि के पदाधिकारियों के द्वारा कहा गया था कि 21 जून की सुबह विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार को खोल दिया जाएगा, लेकिन आज विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार नहीं खोल कर कुुलपति ने वादाखिलाफ़ी का परिचय दिया ।

उन्होंने कहा कि कुलपति के खिलाफ आंदोलन तेज होगा। कल मंगलवार से कुलपति के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत जान घाट के आगे छवनिया मोड़ पर सड़क पर प्रदर्शन कर किया जाएगा। कल्याणपुर प्रखंड के माले सचिव दिनेश सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में कुलपति के इशारे पर दलालों के द्वारा की जा रही धांधली के खिलाफ कल से कल्याणपुर विधानसभा स्तरीय आंदोलन होगा। मौके पर माले नेता रविन्द्र सिंह, महेश सिंह, सुरेश कुमार, आइसा नेता सुधांशु कुमार,अभिषेक कुमार, राहुल कुमार,अनमोल कुमार, राजद नेता प्रभात कुमार,राजेश साहनी, पंकज कुमार,विजय कुमार, विश्वजीत कुमार,मोनू कुमार,कांग्रेस नेता मोइनुद्दीन समेत महागठबंधन के कई नेता मौजूद थे। विश्वविद्यालय सूचना पदाधिकारी ने इसी तरह की सूचना नहीं मिलने की बात कही है। विश्वविद्यालय क्षेत्र में करोना सुरक्षा को लेकर विश्वविद्यालय अपना पक्ष पहले स्पष्ट कर चुका है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें