होम बिहार कर्मचारियों के सहयोग से रेलवे ने काफी प्रगति की

कर्मचारियों के सहयोग से रेलवे ने काफी प्रगति की

0
0

पूमरे के महाप्रबंधक ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के साथ की बैठक
पटना. पूर्व मध्य रेल मुख्यालय हाजीपुर के महाप्रंबधक ललित चंद्र त्रिवेदी की अध्यक्षता में मुख्यालय हाजीपुर के सभाकक्ष में ईस्ट रेलवे कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ हुयी बैठक में कर्मचारी कल्याण से जुड़े विषयों पर गहन विचार- विमर्श किया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के कोषाध्यक्ष ओम प्रकाष शर्मा का काव्य संग्रह ‘‘प्रतीक्षा के स्वर‘‘ का विमोचन भी किया। बैठक में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जेकेपी सिंह सहित अन्य उच्चाधिकारीगण उपस्थित थे।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में महाप्रबंधक ने कहा कि हम यूनियन के पदाधिकारियों एवं रेलकर्मियों की बातों को काफी गंभीरता से लेते हैं। हमें यह बताने में हर्ष हो रहा है कि पूर्व मध्य रेल की विकास यात्रा में यूनियन का सकारात्मक सहयोग मिलता रहा है। महाप्रबंधक ने कहा कि हमने माल लदान, समय पालन आदि के क्षेत्र में काफी प्रगति की है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे औद्योगिक संबंध मधुर और सौहार्दपूर्ण रहे हैं। उन्होंने रेल प्रशासन के साथ सहयोगात्मक रवैये के लिए कर्मचारी यूनियन का आभार प्रकट करते हुए आशा व्यक्त किया कि भविष्य में भी इसी प्रकार का सहयोग मिलता रहेगा ताकि हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करें एवं पूर्व मध्य रेल को नई उंचाई प्रदान कर सकें। महाप्रबंधक ने कहा कि रेल प्रशासन कर्मचारी कल्याण एवं कर्मचारी हित के लिए संकल्पित रहा है और इसमें कर्मचारी संगठनों का भी पूरा-पूरा सहयोग मिलता रहा है, जो काफी प्रशंसनीय है।
ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष डीके पाण्डेय ने महाप्रबंधक महोदय के अच्छे कार्य के लिए पूर्व मध्य रेल के सभी कर्मचारियों की ओर से उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कर्मचारी मुद्दे के प्रति महाप्रबंधक ने हमेशा संवेदनशीलता दिखाई है। रेलकर्मियों से जुड़ी किसी भी मांग को महाप्रबंधक महोदय द्वारा हमेश गंभीरतापूर्वक लेते हुए उसका समाधान किया गया है। यूनियन की पहल पर प्लेटफार्म उपलब्ध कराते हुए पटना से आने वाले रेलकर्मियों को आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने में महाप्रबंधक महोदय की भूमिका सराहनीय रही है। इससे कर्मचारियों की कार्यदक्षता में भी वृद्धि हुई है।
इसके पूर्व आज ही आॅल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने महाप्रबंधक से मुलाकात कर मिथिला पेंटिंग व प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनका अभिनंदन किया। बैठक में ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष डीके पाण्डेय, महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव, सहायक महामंत्री मनीष कुमार, कार्यकारी अध्यक्ष एसएसडी मिश्रा एवं मिथिलेश कुमार, उपाध्यक्ष संजय कुमार मंडल, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाष शर्मा, बिन्दु कुमार ने भी अपनी- अपनी बातें रखी।

पिछला लेख24 जून से 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का फिर से होगा परिचालन
अगला लेखदानापुर स्टेशन के  बुकिंग ऑफिस मे लगी आग
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें