होम बिहार एलएनजेपी अस्पताल में कम दर पर होगा सीटी स्कैन

एलएनजेपी अस्पताल में कम दर पर होगा सीटी स्कैन

25
0

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आइजीआईएमएस में पौधरोपण कर शुरू किया नीम-हकीम अभियान
पटना. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को एलएनजेपी हड्डी अस्पताल राजवंशीनगर में पीपीपी मोड पर लगाए गए सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग लोगों को बेहतर और सहज तरीके से स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए संसाधनों और मानव बल की बढ़ोतरी कर रहा है। इस अस्पताल में सिटी स्कैन शुरू हो जाने से यहां भर्ती मरीजों को चिकित्सकों के परामर्श पर किसी भी समय जांच की सुविधा मिलेगी। यहां सिटी स्कैन की जांच सीजीएचएस से भी 37% कम दर पर की जायेगी, जो लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत होगी।
पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग विभिन्न मेडिकल काॅलेज सह अस्पतालों व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर न सिर्फ आधारभूत संरचना विकसित कर रहा है, बल्कि लोगों को तकनीक आधारित आधुनिक स्वास्थ्यं सेवाएं प्रदान करने की दिशा में भी आवश्यक तैयारियां कर रहा है।

पांडेय ने मंगलवार को जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत नीम-हकीम अभियान का विधिवत शुभारंभ वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार बबलू के साथ आइजीआईएमएस परिसर में संयुक्त रूप से पौधरोपण कर किया। इस अभियान के तहत राज्य में 5 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे। इस दौरान पांडेय ने आइजीआईएमएस परिसर में बन रहे निर्माणाधीन 500 बेड के अस्पताल, क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक एवं ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के अलावे क्षेत्रीय नेत्र संस्थान के निर्माण स्थल का भी निरीक्षण किया और तय समय में सभी कार्य पूरा करने के निर्देश दिये।

पिछला लेखदानापुर स्टेशन के  बुकिंग ऑफिस मे लगी आग
अगला लेखटीकाकरण की सफलता से फटी कांग्रेस की छाती : सुशील मोदी
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें