होम Breaking News IPL Opening ceremony 2021 में पहली बार खास लोगों को बुलाया गया...

IPL Opening ceremony 2021 में पहली बार खास लोगों को बुलाया गया है. क्या इस बार होगी ओपनिंग सेरेमनी?

58
0

आईपीएल (IPL 2021) का मौजूदा सीजन शुरू होने वाला है. पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) के बीच खेला जाएगा.

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) की शुरुआत शुक्रवार यानी 9 अप्रैल से होने जा रही है. कोविड-19 महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में ओपनिंग सेरेमनी (IPL 2021 opening ceremony) नहीं होगी. बीसीसीआई (Bcci) की ओर से पहली बार कुछ विशेष लोगों को मैच देखने के लिए बुलाया गया है. लीग का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (IPL 2021) के बीच चेन्नई में खेला जाएगा.

 

आईपीएल 2020 में भी ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई

यूएई में हुए आईपीएल 2020 में भी ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई थी. हालांकि इस दौरान आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से पहली बार कुछ विशेष लोगों को बुलाया गया है. क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया को बीसीसीआई के सचिव जय शाह की ओर से ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा व्हीलचेयर क्रिकेट इंडिया को भी आमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा सभी राज्यों के सदस्य भी ओपनिंग मैच में रहेंगे.

 

मीडिया का स्टेडियम में प्रवेश नहीं

बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए मीडियाकर्मी मैच और टीम के अभ्यास सत्रों को कवर करने के लिए स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकते. अगर स्वास्थ्य और सुरक्षा परिस्थितियां सत्र के अंत में ठीक हो जाती हैं तो मीडिया को टूर्नामेंट के कवरेज के लिए स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है. यह घोषणा आने वाले समय में की जाएगी. बीसीसीआई मीडिया को प्रत्येक मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की सुविधा मुहैया कराएगा.

 

इस बार होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिलेगा
कोरोना की वजह से आईपीएल 2021 के सभी मैच सिर्फ छह वेन्यू पर खेले जाएंगे- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बैंगलुरु और हैदराबाद. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस साल टूर्नामेंट में किसी भी टीम को अपने होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिलेगा. यानी कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी.

पिछला लेखक्या फिर से रद्द हो जाएंगी सभी ट्रेनें? रेलवे का आया बड़ा बयान
अगला लेखलगवाओ Corona Vaccine, ले जाओ Free में, “बियर, गांजा, डोनट और आइसक्रीम”
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें