होम Breaking News IPL 2021: राजस्थान को हरा जीत की पटरी पर लौटी मुंबई इंडियंस,...

IPL 2021: राजस्थान को हरा जीत की पटरी पर लौटी मुंबई इंडियंस, सात विकेट से दी मात

101
0

MI vs RR: मुंबई की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक. उन्होंने 50 गेंदो में 70 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले.

MI vs RR: राहुल चहर और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाज़ी और क्विंटन डिकॉक की बेहतरीन बल्लेबाज़ी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के फिरोज़ शाह कोटला मैदान में खेले गए आईपीएल 2021 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया. मुंबई की इस सीज़न में यह तीसरी जीत है. इस जीत के साथ ही वो प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

 

राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 171 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

 

मुंबई को मिला था 172 रनों का लक्ष्य 

 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को 49 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा था. कप्तान रोहित शर्मा 17 गेंदो में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. उन्हें क्रिस मॉरिस ने आउट किया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 10 गेंदो में 16 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें भी क्रिस मॉरिस ने पवेलियन भेजा.

 

हालांकि, एक छोर से क्विंटन डिकॉक खुलकर अपने शॉट्स खेलते रहे, जिससे मुबंई पर दबाव नहीं बना. चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए क्रुणाल पांड्या ने 26 गेंदो में 39 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में क्रुणाल ने दो चौके और दो छक्के लगाए.

 

वहीं डिकॉक 50 गेंदो में 70 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले. उनके साथ कीरन पोलार्ड भी आठ गेंदो में 16 रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

रोहित ने जीता था टॉस

 

इससे पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की सपाट पिच पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. शुरुआत में उनका यह फैसला गलत साबित हो रहा था, क्योंकि रॉयल्स ने 10 ओवर में एक विकेट पर 90 के आस-पास का स्कोर बना लिया था, लेकिन अगले 10 ओवर में टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब हो गई.

 

राजस्थान को जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 66 रन जोड़े. बटलर 32 गेंदो में 41 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने तीन चौके और तीन छ्क्के लगाए. वहीं जयसवाल ने 20 गेंदो में दो चौको और दो छक्को की बदौलत 32 रनों की पारी खेली.

 

91 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और शिवम दूबे ने 57 रनों की साझेदारी की. सैमसन ने 27 गेंदो में 41 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. वहीं शिवम ने दो चौको और दो छक्को की बदौलत 35 रन बनाए. इसके बाद डेविड मिलर चार गेंदो में सात और रियान पराग सात गेंदो में आठ रन बनाकर नाबाद लौटे.

 

मुंबई इंडियंस के लिए लेग स्पिनर राहुल चहर ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली.

पिछला लेखIPL 2021: दिल्ली-कोलकाता के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच आज
अगला लेखAssembly Election 2021: रुझानों में TMC 200 पार, नंदीग्राम में अब ममता बनर्जी आगे,
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें