होम Breaking News IPL 2021: दिल्ली और आरसीबी में रोमांचक जंग आज

IPL 2021: दिल्ली और आरसीबी में रोमांचक जंग आज

19
0

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा.

अहमदाबाद. पिछले मैच की हार को भुलाकर विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल (IPL 2021) में बराबरी के मुकाबले में मंगलवार (27 अप्रैल) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी. आरसीबी को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 69 रन से हराया. दूसरी ओर दिल्ली ने रविवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में मात दी.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी को बीच के ओवरों में अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा. आरसीबी के लिए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (171 रन ) और कोहली (151 रन) ने शानदार शुरूआत दी है. मध्यक्रम से हालांकि दोनों को सहयोग नहीं मिल सका. ग्लेन मैक्सवेल (198 रन), एबी डिविलियर्स ( 129 ) और वाशिंगटन सुंदर (25 रन ) को दिल्ली के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलिया के महंगे खिलाड़ी मैक्सवेल ने अपनी कीमत को सही साबित करते हुए कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

 

आरसीबी को चेन्नई के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में हर्षल पटेल की धुनाई को भी भूलना होगा. रविंद्र जडेजा ने उनके आखिरी ओवर में 37 रन बनाकर मैच का नक्शा बदल दिया जबकि हर्षल इससे पहले आरसीबी के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और काइल जैमीसन को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल और सुंदर से किफायती गेंदबाजी की उम्मीद होगी. आरसीबी नवदीप सैनी या डैन क्रिस्टियन की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को उतार सकती है.

दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज और टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके शिखर धवन ( 259 रन ) अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ( 166 रन ) की कोशिश भी बड़ी पारियां खेलने की होंगी. दिल्ली के पास मजबूत मध्यक्रम है, जिसमें कप्तान ऋषभ पंत (125) , आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ , मार्कस स्टोइनिस और वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर हैं जो अपना दिन होने पर मैच विनर साबित हो सकते हैं.

 

ऋषभ पंत और स्टीव स्मिथ पर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाने की जिम्मेदारी होगी. दिल्ली को स्पिनर आर अश्विन की कमी खलेगी जो कोरोना से जूझ रहे परिवार की मदद के लिए लीग छोड़ चुके हैं. उनकी कमी अक्षर पटेल और अमित मिश्रा को पूरी करनी होगी. अक्षर ने सनराइजर्स के खिलाफ शानदार सुपर ओवर फेंककर जीत दिलाई जबकि मिश्रा ने मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज आवेश खान पांच मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं. टीम प्रबंधन ललित यादव को भी उतार सकता है जो आफ स्पिन के साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.
– आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिश्चियन, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

– दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पन्त (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, ललित यादव, आवेश खान, अमित मिश्रा।

पिछला लेखIPL 2021 : कोलकाता ने पंजाब को हराया, ऑयन मॉर्गन बोले यह अच्छी चीजों की शुरुआत
अगला लेखविधानसभा चुनावों की मतगणना को लेकर चुनाव आयोग ने बनाया कड़ा नियम
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें