होम Breaking News IPL 2021: आज मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से

IPL 2021: आज मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से

35
0

MI vs SRH: मुंबई इंडियंस की टीम में बदलाव की संभावना कम, हैदराबाद के सामने प्लेइंग 11 का संकट

MI vs SRH, IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को भरोसेमंद बल्लेबाज केन विलियमसन की कमी खलेगी जो चोटिल होने की वजह से नहीं खेलेंगे. तीसरे नंबर पर मनीष पांडे टिक तो रहे हैं लेकिन हैदराबाद को जिताने में असफल रहे

आईपीएल 2021 के 9वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad ) से होगा. मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान में होगा. मुंबई इंडियंस ने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी थी जबकि हैदराबाद की टीम चेन्नई में खेले गए अपने दोनों मुकाबलों को गंवा बैठी. सनराइजर्स की टीम को चेन्नई की पिच रास नहीं आ रही है और टीम 150 रन से भी कम के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही है. पहले दो मैचों में टीम को लक्ष्य का पीछा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा है. टीम को केन विलियमसन की कमी बहुत खल रही है जो आज के मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह तीसरे नंबर पर उतरे मनीष पांडे ने पिछले दोनों में रन तो जरूर बनाए लेकिन टीम को जिताने में असफल रहे हैं. दो दिन पहले ही बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर हुए पांडे की स्ट्राइक रेट की बहुत आलोचना हो रही है.

इस बात की संभावना कम है कि मुंबई की टीम अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करेगी, विशेषकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ. मुंबई इंडियंस को हालांकि अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. मुंबई के पास नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशम और एडम मिल्ने जैसे तेज गेंदबाज हैं. कप्तान रोहित मार्को जेनसन की जगह इनमें से किसी एक गेंदबाज को मौका दे सकते हैं. डि कॉक, ट्रेंट बोल्ट और कायरन पोलार्ड का खेलना तय है.

दूसरी ओर कप्तान वार्नर के अंतिम एकादश के चयन पर सवाल उठ रहे हैं. जॉनी बेयरस्टो और ऋद्धिमान साहा के रूप में दो विकेटकीपर को अंतिम एकादश में जगह देने से कोई मकसद पूरा नहीं हो पा रहा है. साहा सलामी बल्लेबाज के रूप में बिलकुल भी लय में नजर नहीं आए. साहा 2008 में पहले टूर्नामेंट से आईपीएल का हिस्सा हैं लेकिन उनके रिकॉर्ड को करीब से देखें तो पता चलता है कि वह निरंतर रन बनाने में नाकाम रहे हैं. हैदराबाद की टीम बेयरस्टो से ओपनिंग और विकेटकीपिंग दोनों करवा सकती है. ऐसे में साहा की जगह केदार जाधव को मिल सकता है जो स्पिन गेंदबाजी भी कर लेंगे. विजय शंकर भी पिछले दोनों मैचों में अप्रभावी रहे हैं. उनकी जगह प्रियम गर्ग या अभिषेक शर्मा को मौका मिल सकता है.

पिछला लेखशी जिनपिंग Jack Ma को फिर बना रहे निशाना
अगला लेखCorona कहर के चलते JEE Main Exam 2021 स्थगित, NTA ने किया फैसला
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें