होम Breaking News IND vs AUS: टीम इंडिया ने 12 रनों से गंवाया आखिरी टी20,...

IND vs AUS: टीम इंडिया ने 12 रनों से गंवाया आखिरी टी20, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

83
0

IND vs AUS: टीम इंडिया ने 12 रनों से गंवाया आखिरी टी20, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का तीसरा टी20 मैच 12 रनों से गंवा दिया है. मंगलवार को सिडनी में 187 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 174/7 रन ही बना पाई.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का तीसरा टी20 मैच 12 रनों से गंवा दिया है. मंगलवार को सिडनी में 187 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 174/7 रन ही बना पाई. पहले दो मैच जीतने की वजह से टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की. वह मेजबान टीम का 3-0 से क्लीन स्वीप नहीं कर पाई.
विराट कोहली (85 रन, 61 गेंदों में) की कप्तानी पारी टीम इंडिया को जीत तक नहीं पहुंचा पाई. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज अपने रंग में नहीं दिखा. हार्दिक पंड्या (20 रन, 13 गेंदों में) जम ही रहे थे कि उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. टीम इंडिया का पहला विकेट दूसरी ही गेंद पर गिरा, जब केएल राहुल (0) को ग्लेन मैक्सवेल ने लौटाया. शिखर धवन (28) और श्रेयस अय्यर (0) शीर्ष क्रम को संभाल नहीं पाए.
 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट लेने वाले मिशेल स्वेपसन मैन ऑफ द मैच रहे.

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 186/5 रन 

मैथ्यू वेड और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. वेड ने 53 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 80 रनों की पारी खेलने के अलावा ग्लेन मैक्सवेल (54) के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी भी की.

टीम इंडिया की खराब फील्डिंग, कैच छूटे

भारत को खराब फील्डिंग का खामियाजा भी भुगतना पड़ा. उसने कम से कम दो कैच टपकाने के अलावा एक स्टंप का मौका भी गंवाया, जबकि कई बार मिसफील्ड की.
भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेड एक बार फिर अच्छी लय में दिखे और उन्होंने दीपक चाहर के पहले ओवर में दो चौकों के साथ शुरुआत की. चोट के कारण दूसरे टी20 से बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले कप्तान एरॉन फिंच नाकाम रहे और खाता खोले बिना ही सुंदर की गेंद पर मिड ऑफ पर हार्दिक पंड्या को आसान कैच दे बैठे.

वेड ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी

स्मिथ को शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलने में दिक्कत हुई, लेकिन वेड ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी. वेड ने सुंदर पर चौका जड़ने के बाद चाहर पर भी लगातार दो चौके मारे. ऑस्ट्रेलिया ने पावर प्ले में एक विकेट पर 51 रन जोड़े.
स्मिथ 18 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जबकि विकेटकीपर केएल राहुल ने सुंदर की गेंद पर उन्हें स्टंप करने का मौका गंवा दिया. स्मिथ हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और दो गेंद बाद इसी स्पिनर की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 23 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका जड़ा.
वेड ने नटराजन की गेंद पर दो रनों के साथ 34 गेंदों में लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. वेड और मैक्सवेल ने इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. वेड ने शार्दुल ठाकुर का स्वागत छक्के से किया. मैक्सवेल ने इस तेज गेंदबाज पर चौके के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.

मैक्सवेल भाग्यशाली, नो बॉल पर कैच हुए थे 

मैक्सवेल 18 रनों के स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर राहुल ने उनका कैच लपका. लेकिन यह नो बॉल हो गई. वेड ने इसके बाद शार्दुल पर छक्का जड़ा, जबकि मैक्सवेल ने चहल पर दो छक्के मारे.
मैक्सवेल जब 38 रन बनाकर खेल रहे थे, तब उन्हें दूसरा जीवनदान मिला. शार्दुल की गेंद पर चहल ने उनका आसान कैच टपका दिया. मैक्सवेल ने अगली गेंद पर छक्का जड़ा और टी नटराजन पर चौके के साथ 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.
पारी के 19वें ओवर में शार्दुल की फुलटॉस को चूककर वेड एलबीडब्ल्यू हुए. इसी ओवर में चाहर ने भी मैक्सवेल का कैच टपकाया. नटराजन ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर मैक्सवेल को बोल्ड किया.
पिछला लेखकेजरीवाल की ‘नजरबंदी’ को कपिल मिश्रा ने बताया ‘सफेद झूठ’, वीडियो शेयर कर कहा- ‘वो तो शादी में गए थे’
अगला लेखसरकार ने किसानों को भेजा लिखित प्रस्ताव, क्या MSP-मंडी पर खत्म होगा गतिरोध?
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें