होम Breaking News (IAS) अधिकारी अविनीश शरण ने शेयर की भावुक तस्वीर, ATM मशीन के...

(IAS) अधिकारी अविनीश शरण ने शेयर की भावुक तस्वीर, ATM मशीन के पास बैठकर पढ़ाई कर रहा था गार्ड

72
0

इंटरनेट पर आए दिन कुछ न कुछ ऐसी तस्वीरें या फिर वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखने के बाद हम हंसने लगते हैं या फिर भावुक हो जाते हैं।

 

 एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसे देखने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम ल‍िंकन की याद आ जाएगी! क्योंकि दोनों तस्वीरों में कुछ न कुछ समानताएं जरूर हैं!
कहा जाता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन आर्थिक रूप से बहुत ही कमजोर थे,न्होंने अपनी पढ़ाई अंगीठी की प्रकाश में की थी। ये तस्वीर भी कुछ ऐसा ही दिखाती है, लेकिन समय बदल गया है तो यहां पर शख्स सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हुए रात में ATM कक्ष में बैठकर पढ़ाई कर रहा है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में एक युवक एटीएम मशीन के पास बैठा हुआ नजर आ रहा है। एटीएम मशीन के पास ही उसने रात में बिस्तर भी लगा लिया है। इस दौरान वह एटीएम कक्ष में लगी लाइट के प्रकाश में जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहा है।

फोटो देखकर लगता है कि युवक के अंदर पढ़ाई करने और जीवन में कुछ बनने का जुनून सवार है। यह फोटो लोगों के लिए काफी प्रेरणादायक भी है। 

इस फोटो को  भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी अविनीश शरण ने शेयर किया है। फोटो शेयर करते समय उन्होंने दिल छू लेने वाला कैप्शन लिखा है। आईएएस ने लिखा है कि ‘हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए।’ 

 

पिछला लेखबिहार: पुलिस ने जब्त की हजारों की शराब
अगला लेखअसम विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस गठबंधन के भीतर सुगबुगाहट तेज
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें