होम Uncategorized गोरखधंधा : बैंकों के एटीएम में रूपए डालने की बजाय सूद पर...

गोरखधंधा : बैंकों के एटीएम में रूपए डालने की बजाय सूद पर लगा देते थे कर्मचारी !  

117
0

नगर थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया

समस्तीपुर. जिले के विभिन्न बैंको के एटीएम में पैसा जमा करने वाली कम्पनी द्वारा  2 करोड़ 70 लाख गबन करने का मामला सामने आया है। इसको लेकर नगर थाना में कैश मैनेजमेंट सिस्टम बेगूसराय के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार ने मामला दर्ज कराया था। नगर पुलिस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी। इसी मामले में तीन लोगो की गिरफ्तारी की गई हैं। उनलोगों के पास से 3 लाख 37 हजार नगद, एक सोने का चैन, एक अंगूठी, सोने का कड़ा, 11 एटीएम कार्ड, 9 बैंको का चेक बुक, 2 मोबाइल बरामद किया है। बताया गया है कि मामला उजागर होने के बाद एक मुख्य आरोपी घर से फरार हो गया था। उसके हैदराबाद हवाई अड्‌डा पर होने की सूचना मिली जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उसी की निशानदेही पर दो अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की गई।
सदर डीएसपी ने नगर थाना पर प्रेस वार्ता कर बताया कि शहर के विभिन्न बैंको के एटीएम में पैसा जमा आउटसाेर्सिंग कम्पनी के द्वारा किया जाता था। आउटसाेर्सिंग के कर्मी को अगर बैंक से एटीएम में जमा करने के लिए 15 लाख रुपए मिलते थे तो कर्मी मात्र 5 लाख रुपए एटीएम में डालते थे जबकि शेष 10 लाख रुपए अपने पास रख लेते थे। उक्त राशि को कर्मी सूद पर लगाते थे। कर्मियों द्वारा यह गोरखधंधा तकरीबन छह माह से किया जा रहा था। आउटसोर्सिंग कंपनी की छह महीने की इंटरनल ऑडिट में मामला उजागर हुआ। बहरहाल डीएसपी ने आगे भी अनुसंधान करने की बात कही है। आखिर इतने बड़े पैमाने पर गबन किया गया। इसमे कम्पनी व बैंक के वरीय अधिकारियों की संलिप्तता से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

पिछला लेख….तो गुप्तेश्वर पांडेय बन गए कथावाचक !
अगला लेखभारत- नेपाल सीमा पर नारायणी गंडकी महाआरती का आयोजन
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें