होम Breaking News Delhi Weekend Curfew:दिल्‍ली में शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर बंद,

Delhi Weekend Curfew:दिल्‍ली में शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर बंद,

52
0

Delhi Weekend Curfew: दिल्‍ली में शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर बंद, जानें क्या खुला रहेगा?

Delhi Corona News Update: कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली (Delhi) सरकार ने स्पा, जिम, मॉल को बंद करने का निर्णय लिया है. आगामी आदेश तक इसे बंद रखा गया है.

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के चलते बेकाबू होते संक्रमण की रफ्तार को कम करने की दिशा में दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्‍ली सरकार ने राज्य में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगा दिया है. अगले आदेश तक शहर के शॉपिंग मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर को बंद करने का निर्णय लिया गया है.

मॉल्‍स, जिम और स्‍पा सेंटर्स पर बड़ी संख्‍या में लोग जुटते हैं, ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा ज्‍यादा रहता है. इसको लेकर ही इन्हें बंद करने का निर्णय लिया गया है. सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत कैपिसिटी के साथ खोले जा सकते हैं. हालांकि, किसी भी मार्केट को बंद करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

भोजन पैक कराकर ले जा सकते हैं
सीएम केजरीवाल ने कहा क‍ि दिल्ली के रेस्तरां में केवल भोजन पैक कराकर ले जाने की सुविधा होगी, रेस्तरां के भीतर बैठकर खाना खाने की मनाही रहेगी. इतना ही नहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नगर निगम के प्रत्येक जोन में हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार लगेगा. सार्वजनिक स्थानों पर कोविड संबंधी नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा. बता दें कि दिल्ली को लेकर अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि अनियंत्रित हालात को काबू में करने के लिए केजरीवाल सरकार वीकएंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown in Delhi) लगाने का ऐलान भी कर सकती है. इसका उद्देश्‍य कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना है.

पिछला लेखदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, कोरोना वायरस संक्रमण से हालात खराब
अगला लेखRBI ने किया अलर्ट, 17 अप्रैल की रात से 14 घंटे तक देशभर में बंद रहेंगी RTGS सर्विस
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें