होम बिहार दानापुर स्टेशन के  बुकिंग ऑफिस मे लगी आग

दानापुर स्टेशन के  बुकिंग ऑफिस मे लगी आग

24
0

दानापुर. दानापुर (खगौल) रेलवे स्टेशन के उत्तरी छोर पर बने बुकिंग ऑफिस में अचानक आग लग जाने से यात्री एवं कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। देखते ही देखते आग की लपटें विकराल होती चली गई। मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां आ कर आग की लपटों पर काबू पाता तब तक रेलवे का बुकिंग कार्यालय पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। घटना मंगलवार की सुबह 4 बजकर 45 मिनट की है।

 

दानापुर स्टेशन पर तैनात आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय शंकर पटेल व एसआई अनुराधा चौधरी ने बताया कि आगजनी की सूचना पाते ही तुरंत फायर बिग्रेड को फोन करते हुए कार्यालय में मौजूद आरपीएफ जीआरपी एवं अन्य रेलवे कर्मचारियों ने मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, पर आग इतनी विकराल थी की वह काबू में नहीं आ रही थी। घटना के लगभग एक घंटा बाद ही फायर बिग्रेड के गाड़ियां पहुंचकर लगभग 6 बजकर 5 मिनट पर आग पर काबू पाया। इस आगजनी के समय बुकिंग ऑफिस में ड्यूटी पर 2 कर्मचारी आकाश कुमार व हरेंद्र कुमार मौजूद थे। इस घटना के तुरंत बाद ही वह दोनों ऑफिस से निकल कर संबंधित अधिकारियों को सूचना दी। हालांकि इस आगजनी में टिकट रोल व नगदी रुपयों का कोई नुकसान नहीं हो सका है। वही इस आगजनी में कुछ रिकॉर्ड वह फर्नीचर आदि जलकर राख हो गए हैं। सूत्रों की माने तो
बुकिंग काउंटर के पीछे पैनल सह स्टोर रूम मे बिजली के शॉर्ट सर्किट लगने के कारण यह हादसा हुआ।

पिछला लेखकर्मचारियों के सहयोग से रेलवे ने काफी प्रगति की
अगला लेखएलएनजेपी अस्पताल में कम दर पर होगा सीटी स्कैन
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें