होम Breaking News CM केजरीवाल: दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात के बीच ऑक्‍सीजन और...

CM केजरीवाल: दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात के बीच ऑक्‍सीजन और ICU बेड हो रहे खत्‍म,24 घंटे में 24000 केस

8
0

दिल्ली में जल्द ही संपूर्ण लॉकडाउन

इस बैठक में Covid मामलों के नोडल मंत्री मनीष सिसोदिया, हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन समेत प्रदेश का बाकी प्रशासनिक अमला भी शामिल रहा. माना जा रहा है कि अगर वीकेंड कर्फ्यू से भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं आई तो फिर दिल्ली में जल्द ही संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) लगाया जा सकता है.

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना (Coronavirus) से हाहाकार है. राजधानी दिल्ली के हालात भी लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. आंकड़े हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से उबरने के लिए दिल्ली सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. इसी क्रम में आज दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सभी जिलाधिकारियों और म्युनिसिपल कमिश्नर के साथ चर्चा की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है, पिछले 24 घंटे में 24000 केस आये हैं. स्थिति काफी ज्यादा चिंताजनक है.

ऑक्सीजन की कमी

 कोविड मरीजों के लिए बेड और आईसीयू (ICU) बेड की किल्लत जैसे आरोपों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार हालात पर नजर रखे हैं. नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जैसे कदम उठाए जा चुके हैं. इसके बावजूद कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगती नहीं दिख रही है. अब दिल्ली में कोरोना के बेकाबू हालात के बीच सीएम अरिविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है, अब ऑक्सीजन की कमी हो रही है. केस बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली के अंदर सीमित बेड हैं. ऑक्सीजन बेड, ICU बेड खत्म हो रहे हैं. उन्होंने कहा, हम कोशिश कर रहे हैं बेड बढ़ाने की.

2 से 4 दिनों में बढ़ेंगे बेड

 

सीएम केजरीवाल ने कहा, अभी तक दिल्ली में बिस्तर की कमी नहीं होने दी गई है और अब 2 से 4 दिनों में और बेड हम लगाएंगे. ऑक्सीजन की भी दिक्कत नहीं होने देंगे. हम कोशिश कर रहे हैं कि जितना ज्यादा से ज्यादा बेड दे सकें. उन्होंने कहा, स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में 1300 बेड लगाएंगे. होटल्स, बैंक्वेट हॉल को अस्पताल के साथ जोड़ा जा रहा है और 2100  बेड्स तैयार कर रहे हैं.

 

हर अस्पताल पर एक नोडल

इस बीच दिल्ली सरकार ने कोरोना के इलाज में लगे सभी सरकारी और बड़े प्राइवेट अस्पतालों के लिए हर अस्पताल पर एक नोडल ऑफिसर नियुक्त कर दिया है. दिल्ली सरकार के 11 अस्पतालों के लिए आईएएस अफसरों को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है. जबकि 15 बड़े प्राइवेट अस्पतालों के लिए DANICS अधिकारियों को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा प्रोबेशन पीरियड में चल रहे और ट्रेनिंग ले रहे DANICS अधिकारियों को भी दिल्ली सरकार के अस्पतालों के साथ अटैच कर दिया गया है, जो IAS अफसर की मदद करेंगे

 

पिछला लेखIPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ी खुशखबरी मिला इस स्टार खिलाड़ी का साथ
अगला लेखआज रात 8 बजे PM मोदी कोरोना और वैक्सीनेशन पर करेंगे एक अहम बैठक
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें