होम बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र आज से

विधानमंडल का मानसून सत्र आज से

48
0
विधानसभा के 241 सदस्यों में 212 ने लिया वैक्सीन
विधानसभा का कोविड-19 कंट्रोल रूम 13 से नहीं कर पा रहा संपर्क

पटनाl सोमवार से शुरू हो रहे विधानमंडल के मानसून सत्र के पूर्व रविवार को मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के 241 में से 212 विधायकों ने कोरोना का टीका ले लिया है। बिहार विधानसभा के कंट्रोल रूम के अनुसार 212 विधायकों का वैक्सीनेशन हो चुका है।
बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधायकों और विधानसभा कर्मचारियों के लिए टीकाकरण के लिए विशेष कैंप लगवाया है। जहाँ विधायकगण अपने पूरे परिवार के साथ टीका ले रहे हैं।विधान सभा के कर्मचारियों भी अपने पूरे परिवार के साथ यहाँ टीका ले सकते हैं। विधायकों के अलावे विधानसभा सचिवालय के 95% कर्मियों और अधिकारियों ने भी वैक्सीन ले लिया है।
सोमवार से शुरू हो रहे विधानमंडल के मानसून सत्र में कोरोना प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इस सत्र में शामिल होने वाले सभी विधायकों को ट्रैक किया जा रहा है। विधानसभा सचिवालय पूरी तरह से पुख्ता करना चाहता है कि सभी विधायकों ने टीका लिया है या नहीं। ज्ञात है कि इस क्रम में 13 विधायकों से विधानसभा के कोविड-19 कंट्रोल रूम का संपर्क ही नहीं हो पा रह हैl ये वो जनप्रतिनिधि है जिनको जनता के संपर्क में रहना है। लेकिन जनता को कौन कहे विधानसभा कंट्रोल रूम भी इनसे संपर्क नहीं कर पा रहा है।
विधानसभा में कोरोना प्रोटोकॉल और वैक्सीनेशन को लेकर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसने सभी विधायकों से संपर्क कर उनसे कोविड-19 का अपडेट लिया हैl विधानसभा के 243 विधायकों में दो विधायक की मौत कोरोना से हो चुकी है। बाकी बचे 241 विधायकों से विधान कोविड़-19 कंट्रोल रुम ने संपर्क किया तो 13 ऐसे विधायक हैं, जिनसे विधानसभा का कोई संपर्क नहीं हो पाया है। 228 विधायकों ने अपनी मेडिकल रिपोर्ट को विधानसभा कोविड़ कंट्रोल रूम के साथ साझा किया है। कंट्रोल रूम के अनुसार 16 विधायक ऐसे हैं, जिन्होंने कोविड का वैक्सीन नहीं लिया है। उन्होंने इसके पीछे कारण अपनी सेहत बताया है। उनके अनुसार डॉक्टर ने फिलहाल वैक्सीन लेने से उन्हें मना किया है।

पिछला लेखई.नागमणि कुशवाहा बने जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हरिओम कुशवाहा बने प्रदेश महासचिव
अगला लेखकुमार विमलेंदु बने भारत-तिब्बत समन्वयक संघ उत्तरी एवं दक्षिणी बिहार प्रांत के प्रभारी
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें