होम बिहार मारवाड़ी युवा मंच के सहयोग से 470 लोगों को लगाया गया टीका

मारवाड़ी युवा मंच के सहयोग से 470 लोगों को लगाया गया टीका

47
0

18 प्ल्स एवं 45 प्लस सभी का ऑन-द-स्पाॅट होगा टीकाकरण

बेतिया. जिला प्रशासन द्वारा 18 जून से “वैक्सीन ऑन डिमांड” मुहिम की शुरूआत की गयी है ताकि शत-प्रतिशत व्यक्तियों को टीका के लाभ से आच्छादित किया जा सके और कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। इसी क्रम में अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, रामनगर द्वारा 200 व्यक्तियों के टीकाकरण कराने के लिए सूचित किया गया। 21 जून को इनके द्वारा निर्धारित किये गए स्थल पर मेडिकल टीम पहुँची तथा टीकाकरण कार्य प्रारंभ किया गया। निर्धारित लक्ष्य से अधिक 470 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया गया।
मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष, मनीष कुमार छापोलिया, उपाध्यक्ष, अतुल कुमार अग्रवाल, सचिव, पुल्कित झुनझुनवाला, कोषाध्यक्ष, भूषण झुनझुनवाला द्वारा बताया गया कि हमलोगों ने 200 व्यक्तियों को टीका लगाने के लिए अनुरोध किया था। टीकाकरण स्थल पर लगभग पांच सौ लोग टीका लेने के लिए पहुँच गए। जिला प्रशासन द्वारा चार सौ व्यक्तियों के लिए टीका का प्रबंध किया गया था। अतिरिक्त लोगों को नरकटियागंज से वैक्सीन मंगाकर टीका लगाया गया।
उन्होंने बताया कि “वैक्सीन ऑन डिमांड” पहल जिला प्रशासन की अनूठी पहल है। इस तरह के कार्यक्रम से ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति टीका ले पाएंगे तथा हमारा जिला कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो पायेगा।
जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील की है कि 18 प्लस सभी व्यक्ति यह संकल्प लें कि अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेंगे तथा कम से कम पांच अन्य व्यक्तियों को भी टीका लगवायेंगे। साथ ही अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी टीका लगवायेंगे। उन्होंने कहा है कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु एकमात्र साधन वैक्सीन ही है। जिला प्रशासन समूचे जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु हरसंभव प्रयास कर रहा है। जिले के एक-एक व्यक्ति को जागरूक होकर बिना किसी संकोच, अंधविश्वास एवं अफवाह में पड़े अवश्य टीका लेना होगा, तभी जाकर हमारा जिला कोरोना संक्रमण से पूरी तरह निजात पा सकेगा।

उन्होंने कहा कि जिले में निर्धारित टीकाकरण केंद्रों, मोबाइल वैक्सीनेशन वैन (टीका एक्सप्रेस) के अतिरिक्त “वैक्सीन ऑन डिमांड” मुहिम शुरू की गई है। जिले के सभी राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, स्पोर्ट्स तथा अन्य सभी, संगठन/संस्थान/समूह/समिति इस मुहिम में अपना योगदान दें तथा पश्चिम चम्पारण जिले को कोरोनामुक्त कराने में जिला प्रशासन की सहायता करें। इस हेतु जिले के विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, स्पोर्ट्स तथा अन्य सभी संगठन/संस्थान/समूह/समिति के कम से कम 50 व्यक्ति का समूह तैयार हो तो 9470003201, 9430823201, 9473191874 एवं 9771492066 पर काॅल या व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी तिथि फिक्स करायेंगे। सूचना मिलने के 03 से 04 दिन के अंदर टीका एक्सप्रेस टीम चिन्हित स्थान पर जाकर टीकाकरण करेगी। टीका एक्सप्रेस टीम 18 प्लस एवं 45 प्लस सभी को ऑन-द-स्पाॅट टीका लगायेगी।
200 से ज्यादा टीका लेने वाले समूह को गोल्ड, 100 से ज्यादा को सिल्वर एवं 50 से ज्यादा को ब्राॅन्ज टीम का प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत एवं सम्मानित भी किया जायेगा।

पिछला लेखनगर निगम ने पार्षदों को दे दी लूट की छूट !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने बिहार सदन सहित कई भवनों का किया शिलान्यास
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें