होम Breaking News Assembly Election 2021: रुझानों में TMC 200 पार, नंदीग्राम में अब ममता...

Assembly Election 2021: रुझानों में TMC 200 पार, नंदीग्राम में अब ममता बनर्जी आगे,

4
0

Assembly Election Results 2021 Live Updates: आज कोरोना संकट के बीच हुए चुनाव के फैसले का दिन है. आज जनता 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला सुनाएगी. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच वोटों की गिनती शुरू हो गयी है. नए नियमों और सख्त दिशानिर्देशों के बीच आज जब ईवीएम में वोटों की गिनती हो रही है.

शरद पवार की ममता बनर्जी को बधाई

 

एनसीपी नेता शरद पवार ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया- इतनी विशाल जीत पर बधाई. आइए हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा- शानदार जीत पर बधाई ममता दीदी. शानदार लड़ाई. पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई.

 

बंगाल समेत पांच राज्यों के ताजा रुझान

  • बंगाल, कुल सीट- 292, रुझान- टीएमसी- 207 बीजेपी- 81 कांग्रेस+ 2, अन्य- 2
  • तमिलनाडु, कुल सीट- 234, रुझान- बीजेपी गठबंघन- 84, कांग्रेस गठबंधन- 149, अन्य- 1
  • असम, कुल सीट- 126, रुझान- बीजेपी गठबंधन- 78 कांग्रेस गठबंधन- 47, अन्य 1
  • केरल, कुल सीट- 140, रुझान- लेफ्ट- 98, कांग्रेस गठबंधन- 41, बीजेपी- 1
  • पुदुचेरी, कुल सीट 30- रुझान- बीजेपी गठबंधन- 8, कांग्रेस गठबंधन- 3, अन्य- 1

चुनाव के बाद जश्न पर चुनाव आयोग सख्त

 

चुनावी नतीजों के बाद अलग-अलग राजनीतिक दलों के द्वारा के जुटने और जश्न मनाने की खबरों पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए पांचों राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को निर्देश दिया है कि तुरंत कार्रवाई की जाए. चुनावी नतीजों के बाद जश्न मनाने की खबरों पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा है कि ऐसे मामलों में तुरंत एफआईआर दर्ज की जाए और संबंधित थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाए. जो कार्रवाई की जाए उसकी जानकारी केंद्रीय चुनाव आयोग को भेजी जाए.

नंदीग्राम में अब ममता आगे

बंगाल में नंदीग्राम सीट पर बड़ा उलटफेर हुआ है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जो सुबह से इस सीट से पीछे चल रही थीं, अब आगे निकल गयीं हैं. ममता बनर्जी करीब 1500 वोटों से आगे चल रही हैं.

पिछला लेखIPL 2021: राजस्थान को हरा जीत की पटरी पर लौटी मुंबई इंडियंस, सात विकेट से दी मात
अगला लेखIPL 2021: राजस्थान और हैदराबाद की जंग आज,
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें