होम Uncategorized हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया

हैदराबाद ने दर्ज की पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया

53
0

PBKS vs SRH: हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 63 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के निकले. वहीं डेविड वॉर्नर ने 37 रन बनाए.

PBKS vs SRH: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब की टीम को 120 रनों पर समेट दिया था. इसके बाद हैदराबाद ने 18.4 ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस सीज़न में हैदराबाद की यह पहली जीत है.

जॉनी बेयरस्टो की मैच विनिंग पारी

हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने 63 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के निकले. वहीं डेविड वॉर्नर ने 37 रन बनाए. इसके अलावा केन विलियमसन 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही. शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान केएल राहुल आज छह गेंदो में चार रन ही बना सके. उन्हें भुवनेश्वकर कुमार ने केदार जाधव के हाथों कैच कराया. 

 

इसके बाद पिछले मुकाबले में तेजतर्रार अर्धशतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल 25 गेंदो में 22 रन ही बना सके. वहीं गेल भी 17 गेंदो में 15 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान राहुल ने आज चार नंबर पर निकोलस पूरन को भेजा. लेकिन वह खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. उन्हें वॉर्नर ने रन आउट किया.

 

47 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद मोइजेज हेनरिक्स और दीपक हुड्डा ने संभलकर खेलना शुरू किया. लेकिन राशिद खान और अभिषेक शर्मा की स्पिन इन दोनों बल्लेबाज़ों के लिए पहेली साबित हो रही थी. हु्डडा 11 गेंदो में दो चौको की मदद से 13 रन बनाकर अभिषेक की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद हेनरिक्स भी 17 गेंदो में 14 रन बनाकर चलते बने. उन्हें भी अभिषेक ने ही पवेलियन भेजा.

 

82 रनों पर छठा विकेट गिरने के बाद शाहरुख खान ने तेजी से रन बनाने के लिए हैदराबाद के गेंदबाजों पर अटैक किया. लेकिन वह भी 17 गेंदो में दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें खलील अहमद ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद फेबियन एलन 06, मुरुगन अश्विन 09 और मोहम्मद शमी तीन रन बनाकर आउट हुए. इस तरह पंजाब की पारी 19.4 ओवर में 120 रनों पर सिमट गई.

खलील अहमद सबसे सफल गेंदबाज रहे

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खलील अहमद सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके. साथ ही भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान को एक-एक सफलता मिली.

पिछला लेखIPL 2021: चेन्नई और कोलकाता के बीच आज वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे मैच खेला जाएगा
अगला लेखसिंगापुर के एक्सपर्ट ने कहा,भारत से लौटे प्रत्येक व्यक्ति को14 नहीं, 21 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा’
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें