होम Breaking News मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, CM ने खुद...

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, CM ने खुद को किया क्‍वारंटीन

49
0

इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्‍ली से आ रही है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्‍होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है.

नई दिल्‍ली. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्‍होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खुद को क्‍वारंटीन कर लिया है. बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण से हालात भयावह हो गए हैं. प्रतिदिन 20 हजार से ज्‍यादा नए संक्रमित  मरीज सामने आ रहे हैं. दर्जनों की तादाद में लोगों की इस महामारी से  मौत भी हो रही है.
बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान भी कर दिया गया है. इस बीच दिल्‍ली में कोरोना बेड्स के साथ आईसीयू बेड की हो रही कमी ने अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) के साथ आम जनता की टेंशन बढ़ा दी है. दिल्ली सरकार की वेबसाइट के मुताबिक, मंगलवार सुबह 10 बजे शहर में 19604 कोविड बेड्स में से 3186 ही खाली बचे हैं. जबकि 16418 पर मरीजों का इलाज हो रहा है. यही नहीं, दिल्‍ली में आईसीयू बेड्स की बढ़ती समस्‍या ने हालत खराब कर दी है. दिल्‍ली में 4437 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से 4395 पर मरीज हैं. साफ है कि दिल्‍ली में अब बस 42 बेड बचे हैं.

दिल्‍ली में लगातार हो रही सख्‍ती
बहरहाल, सोमवार को दिल्‍ली में छह दिन के लॉकडाउन के साथ सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में कोरोना की चौथी वेव चल रही है. हालांकि, इससे पहले तीसरी वेव में 8000 केस आये थे, लेकिन हमारा सिस्टम बंद नहीं हुआ था. अब 25000 हजार केस आने से हेल्थ सिस्टम गड़बड़ा रहा है लेकिन टूटा नहीं है. हालांकि हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत ज्यादा तनाव में हैं. किसी भी व्यवस्था की अपनी सीमाएं हैं. हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं. इस लॉकडाउन में हम बेड्स, दवाईयां और ऑक्सीजन की व्यवस्था करेंगे.

पिछला लेख1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन
अगला लेखमाइकल वॉन ने बताया धोनी ज्‍यादा नहीं खेलेंगे, रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाना चाहिए
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें