होम Breaking News मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने के लिए यूपी पुलिस पंजाब के...

मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाने के लिए यूपी पुलिस पंजाब के रोपड़ जेल के लिए रवाना

8
0
 मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश लाने के लिए यूपी पुलिस की टीम पंजाब के रोपड़ जेल के लिए रवाना हो गई है. पीएसी के जवानों समेत लगभग 100 पुलिसकर्मी वज्रवाहन, एंबुलेंस के साथ दर्जनों गाड़ियां निकली हैं.

 

 कई बार जेल का निरीक्षण किया गया

एडीजी प्रयागराज की देखरेख में मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाया जाएगा. यूपी पुलिस की टीम 7 अप्रैल तक पंजाब से वापस बांदा जेल पहुंच सकती है. मुख्तार अंसारी के आने से पहले जेल अधिकारियों और बांदा प्रशासन ने बांदा जेल का कई बार निरीक्षण किया. सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, बांदा जेल के बाहर जिला पुलिस के अतिरिक्त सुरक्षा की टीम भी तैनात की जाएगी. साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.

 मुख्तार के लिए बांदा जेल में स्पेशल बैरक

सूत्रों का कहना है कि मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की स्पेशल बैरक में रखा जाएगा. मुख्तार की सुरक्षा के लिये जेल में एक स्पेशल सेल बनाई गई है. बांदा जेल के हर खास प्वाइंट पर नए CCTV लगाए गए हैं. जेल में पहले से कैद कैदियों का रिकॉर्ड अपडेट किया जा रहा है. मुख्तार के कारण जेल के बाहर अलग सुरक्षा घेरा बनाया गया है.
मुख्तार अंसारी 2 साल से ज्यादा वक्त के बाद यूपी की जेल लौटेगा, कोशिश तो उसके पूरी की कि पंजाब का गोल्डन पीरियड खत्म न हो. बचाने वालों ने भी सारे कानूनी दांव-पेंच खेले, लेकिन सब बेकार हो गये.
मुमकिन है बांदा से पंजाब जा रही यूपी पुलिस की स्पेशल टीम को मुख्तार अंसारी का हैंडओवर जल्द ही मिल जाए. कागजी कार्रवाइयों में वक्त लगा तो मंगलवार तक यूपी पुलिस उसे अपने गिरफ्तर में ले लेगी. लेकिन 8 अप्रैल के पहले मुख्तार बांदा की जेल में लॉक होगा.
पिछला लेखनक्सली मुठभेड़ में 24 जवान शहीद
अगला लेखआज रात से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें