होम Breaking News माइकल वॉन ने बताया धोनी ज्‍यादा नहीं खेलेंगे, रवींद्र जडेजा को कप्तान...

माइकल वॉन ने बताया धोनी ज्‍यादा नहीं खेलेंगे, रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाना चाहिए

92
0

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद रवींद्र जडेजा को CSK का कप्तान बनाने की वकालत की है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ( Michael Vaughan) का मानना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के उत्तराधिकारी बनने की रेस में सबसे आगे हैं. उन्होंने कहा कि धोनी अब बहुत ज्यादा साल तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे. ऐसे में  सीएसके मैनेजमेंट को जडेजा के इर्द-गिर्द टीम बनानी चाहिए. क्योंकि वो बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में माहिर हैं और उनकी मानसिकता काफी अच्छी है.

वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आप ये कह सकते हैं कि धोनी 2-3 साल और खेलेंगे. ईमानदारी से कहूं तो, वो इससे लंबा शायद ही खेलें. ऐसे में टीम को अभी से इस बात पर विचार करना चाहिए कि किस खिलाड़ी के आस-पास नई टीम गढ़ी जा सकती है. मेरी नजर में रविंद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसकी अगुआई में सीएसके की नई टीम बनाई जा सकती है. वो गेंद, बल्ले के साथ फील्डिंग में भी टीम के काम आते हैं.

जडेजा का ऑलराउंड खेल उनकी सबसे बड़ी ताकत: वॉन
इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि जडेजा बैडिंग ऑर्डर में ऊपर खेल सकते हैं. वो नई गेंद से पारी की शुरुआत कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे लिए जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं कि जिसे आप कह सकते हैं कि आपको चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी करनी है. विपक्षी टीम को देखते हुए उनसे आप गेंदबाजी की शुरुआत करा सकते हैं. उन्हें अहम फील्डिंग पोजीशन पर आप लगा सकते हैं.

जडेजा ने राजस्थान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई

जडेजा ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने मैच में जोस बटलर और शिवम दुबे के विकेट लेने के साथ चार अहम कैच भी पकड़े. वो 2012 के आईपीएल से सीएसके टीम का अहम हिस्सा हैं. ऐसे में वो अब धोनी के उत्तराधिकारी की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं.

 

पिछला लेखमुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, CM ने खुद को किया क्‍वारंटीन
अगला लेखIPL 2021 : मुंबई और दिल्ली के बीच मुकाबला आज
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें