होम Breaking News ममता बनर्जी ने भाजपा पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया

ममता बनर्जी ने भाजपा पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया

133
0

पश्चिम बंगाल और असम की 69 सीटों पर गुरुवार को दूसरे फेज के चुनाव के लिए वोटिंग हुई। बंगाल में हिंसा की कुछ घटनाओं और बूथ कैप्चरिंग के आरोपों के बीच 80% से ज्यादा लोगों ने वोट डाले। चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम 6 बजे तक बंगाल में 80.43% और असम में 74.64% मतदान हुआ है। बंगाल में पहले फेज में 79.79% और असम में 72.14% वोटिंग हुई थी।

नंदीग्राम में मतदान के दौरान हुई घटना पर चुनाव आयोग ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लिखित शिकायत प्राप्त हुई। इसे विशेष जनरल ऑब्जर्वर अजय नायक और स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर विवेक दुबे को भेजा गया है। उन्हें कल शाम 6 बजे तक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है। वहीं चुनाव आयोग ने कहा कि मीडिया ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कथित घेराव और नंदीग्राम के एक मतदान केंद्र पर भीड़ जमा होने की घटना को कवर किया है।

ममता बनर्जी नंदीग्राम के बोयल गांव के एक मतदान केंद्र अचानक पहुंच गईं थी । और बूथ के अंदर करीब 2 घंटे तक बैठीं रहीं। दीदी की इन तस्वीरों ने बंगाल की चुनावी फिजां में और तपिश बढ़ा दी। क्योंकि उसी मतदान केंद्र में बैठे-बैठे दीदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन लगा दिया। गवर्नर से बातचीत के दौरान दीदी ने आरोप लगाया कि बाहरी लोगों के जरिए नंदीग्राम में अशांति फैलाई जा रही है।

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिंकार ने कहा ‘ममता बनर्जी ने 2 घटें तक वोटिंग रोक रखी थी। यहां ममता बनर्जी ने 10% वोटर को भगाया है। यहां शातिपूर्ण चुनाव चल रहा है। चुनाव आयोग ने इस बार नंदीग्राम में शानदार वोटिंग कराई है। इस तरह का वोट जंगलराज में पहली बार हुआ है।

पिछला लेखकैलाश विजयवर्गीय बोले- मिथुन चक्रवर्ती ने चुनाव लड़ने से किया मना, पार्टी चाहेगी तो हम करेंगे बात..
अगला लेखपुणे में बार-होटल, रेस्तरां सब बंद, छत्तीसगढ़ के दुर्ग में लगा लॉकडाउन |
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें