होम Breaking News पाकिस्तान में है देवी की एक ऐसी शक्तिपीठ, जहां नवरात्र में दुनियाभर...

पाकिस्तान में है देवी की एक ऐसी शक्तिपीठ, जहां नवरात्र में दुनियाभर से आते हैं श्रृद्धालु

359
0

 पाकिस्तान में देवी की एक ऐसी शक्तिपीठ है, जहां इन नौ दिनों में दुनियाभर से हजारों – लाखों श्रृद्धालु पहुंचते है. इस बार निश्चित तौर पर वैसा नहीं होगा लेकिन इस शक्तिपीठ की मान्यता दुनियाभर में हिंदुओं के बीच सबसे ज्यादा है.

हिंगलाज भवानी मंदिर 2000 साल से भी अधिक पुराना है.

चैत्र नवरात्र की धूम है. देवी मां को सभी रूपों में सजाया और पूजा जा रहा है. आज से नौ दिनों तक देवी के नौ रूपों की आराधना, व्रत और अन्य धार्मिक कार्यक्रम होते हैं. इस मौके पर शक्तिपीठों में भक्तों की भीड़ भी होती है. हालांकि ये समय कोरोना है. इसके बाद भी श्रृद्धालु मंंदिरों में पहुंच रहे हैं. इसी मौके पर हम बताने जा रहे हैं एक खास शक्तिपीठ के बारे में. इसे दुनियाभर में देवी के भक्तों के बीच खास जगह मिली हुई है. देवी की ये शक्तिपीठ भारत में नहीं पाकिस्तान में है! ये है पाकिस्तान के बलूचिस्तान में स्थित हिंगलाज माता मंदिर की. इसे हिंगलाज भवानी मंदिर भी कहा जाता है. कहा जाता है कि यह मंदिर 2000 साल से भी अधिक पुराना है.

पिछला लेखIPL 2021 RR vs PBKS Live: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, किया गेंदबाजी का फैसला
अगला लेखIPL 2021: क्या आखिरी गेंद पर मौरिस को स्ट्राइक न देने का फैसला सही,क्या बोले संगकारा
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें