होम Breaking News नासिक में बड़ा हादसा अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, 11 मरीजों...

नासिक में बड़ा हादसा अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, 11 मरीजों की मौत

6
0

 टैंक में से हुए रिसाव के चलते पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी. खबर है कि इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था. कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है.

नासिक. कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है. यहां स्थित जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हो गया है. हादसे में 11 मरीजों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने दी है. वहीं, 12 लोगों की हालत गंभीर है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है. रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी.

शिंगणे ने कहा कि इसमें 11 लोगों की मौत हुई है. हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना न हो इसके लिए काम करेंगे. टैंक में से हुए रिसाव के चलते पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी. खबर है कि इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था. कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है. इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी. महाराष्ट्र देश का कोरोना वायरस महामारी से सबसे प्रभावित राज्य है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘नासिक में टैंकर के वाल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है.’ उन्होंने कहा ‘जिस अस्पताल पर यह जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी और जानकारी जुटाना बाकी है. हम और जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे.’

अग्निशमन अधिकारी ने बताया ‘12.30 बजे कॉल आया था कि ऑक्सीजन टैंक से लीक हो रहा है. हम मौके पर पहुंचे और पाया कि ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था, जहां से ऑक्सिजन लीक हो रहा था. एक टैंकर से ऑक्सीजन टैंक में ऑक्सीजन भरा जा रहा था.’ उन्होंने जानकारी दी ‘जो वॉल्व खुला था, उसे हमने बंद कर दिया है, लेकिन काफी ऑक्सीजन लीक हो चुका है.’

पिछला लेखIPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला कुछ ही देर में
अगला लेखदमोह के अस्पताल में Oxygen cylinders आते ही लूट ले गए लोग
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें