होम अंतरराष्ट्रीय डिकॉक की ‘फेक फील्डिंग’ की वजह से दोहरे शतक से चूके फखर...

डिकॉक की ‘फेक फील्डिंग’ की वजह से दोहरे शतक से चूके फखर जमां

65
0

क्विंटन डी कॉक ने फील्‍डर की तरफ ऐसा इशारा किया कि गेंद नॉन स्‍ट्राइकर की तरफ थ्रो की जा रही है. यह देखकर फखर जमां रन लेने के दौरान धीमे हो गए. इसके बाद लॉन्ग ऑन से फील्‍डर ने सीधा थ्रो लगाया, जो सीधे स्‍टंप पर जाकर लगा.

जोहानिसबर्ग. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) की 155 गेंद में 193 रन की पारी के बाद भी पाकिस्तान को दूसरे वनडे मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) के खिलाफ 17 रन से हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 341 रन बनाने के बाद जमां की शानदार पारी के बाद भी पाकिस्तान को नौ विकेट पर 324 रन पर रोक दिया. जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए फखर जमां अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गए, लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया.

क्विंटन डिकॉक की फेक फील्डिंग का शिकार हुए और रन आउट हो गए

फखर जमां इस मैच में क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) की फेक फील्डिंग का शिकार हुए और रन आउट हो गए. क्विंटन डी कॉक ने फील्‍डर की तरफ ऐसा इशारा किया कि गेंद नॉन स्‍ट्राइकर की तरफ थ्रो की जा रही है. यह देखकर फखर जमां रन लेने के दौरान धीमे हो गए. इसके बाद लॉन्ग ऑन से फील्‍डर ने सीधा थ्रो लगाया, जो सीधे स्‍टंप पर जाकर लगा. डिकॉक की इस गलती के लिए फैन्स सोशल मीडिया पर डिकॉक और टेम्बा बावुमा दोनों को सजा देने की बात कर रहे हैं.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां आखिरी ओवर में रन आउट हुए थे. वह महज 7 रनों से दोहरा शतक लगाने से चूक गए. उनके रन आउट को काफी विवाद हुआ और दिग्गज खिलाड़ी इससे काफी नाराज दिखाई दिए. दरअसल, आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जब फखर ने लुंगी एनगिडी को लॉन्ग ऑफ की ओर शॉट खेलकर पहला रन तेजी से लिया. इसके बाद उन्होंने दूसरा रन भी लगभग पूरा कर ही लिया था, लेकिन विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक की फेक फील्डिंग का शिकार होना पड़ा

 

 

पिछला लेखतमिलनाडु, पुडुचेरी और असम में अमित शाह-जेपी नड्डा की रैलियां आज
अगला लेखनक्सली मुठभेड़ में 24 जवान शहीद
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें