होम Breaking News झारखंड हाई कोर्ट से चारा घोटाला में लालू यादव को मिली जमानत,...

झारखंड हाई कोर्ट से चारा घोटाला में लालू यादव को मिली जमानत, 1-2 दिन में आ सकते हैं बाहर

92
0

 चारा घोटाला जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए राहत भरी खबर है। चारा घोटाले से जुड़े मामलों में एक साल से ज्यादा समय से जेल की सजा काट रहे लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। दुमका कोषागर से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जस्टिस अपरेश कुमार की अदालत ने लालू प्रसाद यादव को जमानत दी। लालू यादव को जेल से बाहर निकलने में अब 1-2 दिन का और वक्त लग सकता है ।

 चारा घोटाले के इस मामले में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के केस में हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत दी है। कोर्ट ने लालू यादव को पांच-पांच लाख रुपए जुर्माना राशि जमा करने और 1-1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान दी।

गंभीर बीमारियों से ग्रस्‍त लालू प्रसाद यादव का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। इससे पहले रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली के एम्स में शिफ्ट करना पड़ा था।

गौरतलब है कि दुमका कोषागार से 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की अवैध निकासी मामले से पहले लालू यादव को चाईबासा और देवघर मामलों में पहले ही जमानत दी जा चुकी है। वहीं दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर इससे पहले भी कई सुनवाई हो चुकी है, लेकिन उन्हें कोर्ट से कोई राहत नहीं मिल पाई थी।
पिछला लेखस्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं
अगला लेखIPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ी खुशखबरी मिला इस स्टार खिलाड़ी का साथ
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें