होम Breaking News क्या फिर से रद्द हो जाएंगी सभी ट्रेनें? रेलवे का आया बड़ा...

क्या फिर से रद्द हो जाएंगी सभी ट्रेनें? रेलवे का आया बड़ा बयान

31
0

Indian Railways: देशभर में कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय रेलवे ने मुंबई सेट्रल से अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन एक महीने के लिए बंद कर दिया है. ऐसे में यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या देश में ट्रेनों के बंद होने का सिलसिला फिर से शुरू हो सकता है?

राज्य सरकारों ने पाबंदियां बढ़ना शुरू कर दी

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण अपने पैर पसारने लगा है. कोरोना (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों ने पाबंदियां बढ़ना शुरू कर दी है. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) तो कुछ में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है. ऐसे में यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या देश में ट्रेनों के बंद होने का सिलसिला फिर से शुरू हो सकता है?

ट्रेनों के बंद होने को लेकर रेलवे ने दिया ये बयान
इस संबंध में इंडियन रेलवे की ओर से एक ताजा बयान सामने आया है. रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर साफ किया कि इंडियन रेलवे का ट्रेनों को रोकने या उस पर पाबंदी लगाने की अभी कोई योजना नहीं है.

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा कि जो लोग यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए ट्रेनों की कोई कमी नहीं है. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मांग के अनुसार ट्रेनें चलाईं जाएंगी. इन महीनों में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या सामान्य देखी गई, हम जरूरत के अनुसार ट्रेनों की संख्या बढ़ाएंगे.

 

मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर लगी रोक
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इसका व्यापक प्रसार देखा जा रहा है. इसे देखते हुए कई रेलवे स्टेशनों पर आज तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है. जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस शामिल है.

पिछला लेखअमित शाह ने ओवैसी के तंज पर किया पलटवार, ओवैसी से कहा- आप भी किसी हिंदू के साथ फोटो खिंचवा लें
अगला लेखIPL Opening ceremony 2021 में पहली बार खास लोगों को बुलाया गया है. क्या इस बार होगी ओपनिंग सेरेमनी?
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें