होम Breaking News कोच्चि नगर निगम में बड़ा उलटफेर, BJP से 1 वोट से हारे...

कोच्चि नगर निगम में बड़ा उलटफेर, BJP से 1 वोट से हारे कांग्रेस के मेयर कैंडिडेट

90
0

कोच्चि नगर निगम में बड़ा उलटफेर, BJP से 1 वोट से हारे कांग्रेस के मेयर कैंडिडेट

खास बात ये है कि कोच्चि से कांग्रेस कैंडिडेट एन वेणुगोपाल की हार मात्र 1 वोट से हुई है. एन वेणुगोपाल नॉर्थ आईलैंड से चुनाव लड़ रहे थे और उन्हें कोच्चि में कांग्रेस का मेयर उम्मीदवार माना जा रहा था.

केरल निकाय चुनाव के नतीजों पर गौर करें तो कोच्चि नगर निगम के नतीजे रोचक रहे हैं. यहां पर कांग्रेस के मेयर कैंडिडेट एन वेणुगोपाल चुनाव हार गए हैं. उन्हें बीजेपी की टी पद्माकुमारी ने हराया है. हालांकि एन वेणुगोपाल को इस सीट पर पहले लीड मिली थी, लेकिन वे आगे पिछड़ते चले गए.

खास बात ये है कि एन वेणुगोपाल की हार मात्र 1 वोट से हुई है. एन वेणुगोपाल नॉर्थ आईलैंड से चुनाव लड़ रहे थे और उन्हें कोच्चि में कांग्रेस का मेयर उम्मीदवार माना जा रहा था. बता दें कि कोच्चि नगर निगम पर कांग्रेस की अगुवाई वाली UDF का 10 सालों से कब्जा था. एन वेणुगोपाल भी अपनी हार से हैरान हैं. उन्होंने इस बूथ पर फिर से वोटों की गिनती की मांग की है. 

बता दें कि एन वेणुगोपाल केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सचिव हैं. 2005 और 2010 के निकाय चुनाव में उन्होंने दक्षिण आईलैंड से जीत मिली थी. इस सीट से लेफ्ट की अगुवाई वाले LDF ने सीडी नंदकुमार को मैदान में उतारा था.

निकाय चुनाव का ताजा अपडेट

केरल निकाय चुनाव के ताजा नतीजों की बात करें तो एलडीएफ 7 वार्डों में जीत चुकी है, एनडीए को 3 वार्ड पर जीत मिली है, और यूडीएफ को 1 वार्ड पर जीत मिली है. तिरुवनंतपुरम में एनडीए 13 वार्ड पर आगे है, LDF 21 पर आगे चल रही है, UDF 4 वार्ड पर आगे है. तिरुवनंतपुरम में LDF के मेयर कैंडिडेट एस पुष्पलता एनडीए कैंडिडेट से 145 वोटों से हार गई हैं.

पिछला लेखवॉर मेमोरियल में PM मोदी ने 1971 युद्ध के रणबांकुरों को दी श्रद्धांजलि
अगला लेखकेरल निकाय चुनाव : पंडालम में NDA की जीत, तिरुवनंतपुरम में कड़ी टक्कर
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें