होम Breaking News ऑस्कर 2021: सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, और भानु अथैया को अकादमी...

ऑस्कर 2021: सुशांत सिंह राजपूत, इरफान खान, और भानु अथैया को अकादमी के मेमोरियम सेगमेंट में श्रद्धांजलि दी

26
0

ऑस्कर 2021: इरफान खान, भानु अथैया और सुशांत सिंह राजपूत को किया गया याद

93 वें अकादमी पुरस्कार ने इंडियन एक्टर इरफान खान, कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैया और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को मेमोरियम सेगमेंट में श्रद्धांजलि दी है।

2021 के ऑस्कर ने उन सभी एंटरटेनमेंट आइकन को अपने मेमोरियम सेगमेंट में सम्मानित किया है जो पिछले साल दुनिया को अलविदा कह गए थे। 93 वें अकादमी पुरस्कार ने इंडियन एक्टर इरफान खान, ऑस्कर विजेता कॉस्ट्यूम डिजाइनर भानु अथैया और एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को अकादमी के मेमोरियम सेगमेंट में श्रद्धांजलि दी है।

गौरतलब है कि इरफान ने कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों जैसे ‘लाइफ ऑफ पाई’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’, ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ और अन्य में काम किया था जबकि भानू ने 1982 में फिल्म ‘गांधी’ के लिए बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन के लिए अकादमी पुरस्कार जीता था।

ऑस्कर 2021 ने 2020-2021 में मरने वाले कलाकारों को किया सम्मानित 

ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, स्लमडॉग मिलियनेयर में इरफान के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो ने अकादमी के लिए आईकॉनिक एक्टर के साथ अपनी यादें साझा की हैं।

उन्होंने लिखा- “इरफान खान जैसा कोई नहीं था। एक कलाकार, और एक्टर के रूप में उनकी स्मारकीय प्रतिभा के साथ उनकी गरिमा और ग्रेस, सभी रूपों में वह मानवता का चित्रण थे। इसने न केवल मेरे दिल में उनके लिए गहरा आदर पैदा किया लेकिन मैं वही ग्रेस अपने करियर में भी लाना चाहती थी।” इरफान के काम की लंबे समय से फैन फ्रीडा का मानना है कि उनके प्रदर्शनों की सूची में सभी के लिए कुछ न कुछ है। यहां, वह उन फिल्मों को साझा करती हैं जो उनके दिल के सबसे करीब हैं।

इस बीच, अनगिनत फैंस अभी भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत से सदमे में हैं जो 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए थे। एंजेला बैसेट ने इस साल के मेमोरियम में उन सभी पावरफुल आइकनों को पेश किया, जिनका पिछले साल निधन हो गया था। मेमोरियम के इस सेगमेंट में कई सितारों को सम्मानित किया गया था क्योंकि पिछले अकादमी पुरस्कार को आयोजित हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है और और पिछले 14 महीनों में कई ऑस्कर विजेताओं और नामांकितों की मौत हो गई है।

इस सेगमेंट ने चैडविक बोसमैन को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो इस साल शो में ‘ब्लैक बॉटम’ में अपनी भूमिका के लिए एकमात्र मरणोपरांत नामांकित एक्टर थे। एक्टर का अगस्त 2020 में 43 वर्ष की आयु में पेट के कैंसर के कारण निधन हो गया था। इन सितारों के अलावा, मेमोरियम सेगमेंट में अन्य हॉलीवुड सितारों जैसे शॉन कॉनरी, क्रिस लीचमैन, क्रिस्टोफर प्लंमर, हैल होलब्रुक, इयान होल्म, जॉर्ज सेगल, सिसली टायसन जैसे कई कलाकारों को भी श्रद्धांजलि दी गई है।

पिछला लेखIPL 2021: रवींद्र जडेजा की सुनामी में निकला हर्षल पटेल का दम, 20वें ओवर में बने ताबड़तोड़ 37 रन
अगला लेखPM CARES फंड की मदद से दिल्ली में लगाए जाएंगे 8 ऑक्सीजन प्लांट
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें