होम Breaking News ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 कोविड...

ऑक्सीजन की कमी से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 कोविड मरीजों की मौत, 60 की जान भी खतरे में

109
0

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत, ऑक्सीजन की नई खेप पहुंची

Delhi Sir Ganga Ram Hospital Oxygen Supply: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 कोविड मरीजों की पिछले 24 घंटे में मौत हो गयी और 60 ऐसे अन्य अत्यंत अस्वस्थ मरीजों की जान भी खतरे में है.

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद भयावह होती जा रही है. ऑक्सीजन की किल्लत लगातार बनी हुई है. इस बीच दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई. घटना के पीछे की संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी बताई जा रही है. हालांकि अस्पताल के चेयरमैन डॉ डीएस राणा ने इस बात को नकार दिया है कि ऑक्सीजन की कमी की जगह से मरीजों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि आईसीयू में पहले ऑक्सीजन दबाव कम हो गया था, उस दौरान हम लोगों ने मैनुअल तरह से ऑक्सीजन दी थी.

 

वहीं सर गंगाराम अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने कहा, ‘ऑक्सीजन का भंडार अगले दो घंटे और चलेगा, वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें प्रभावी रूप से काम नहीं कर रही हैं. गंभीर रूप से बीमार अन्य 60 मरीज खतरे में हैं, गंभीर संकट की आशंका है. अस्पताल के आईसीयू और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.’

 

दिल्ली में संक्रमण की ताजा स्थिति

दिल्ली के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में कल कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए जबकि 306 मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली में संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है. दिल्ली में पिछले 10 दिनों में इस घातक वायरस के चलते 1,750 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में बुधवार को 24,638, मंगलवार को 28,395 जबकि सोमवार को 23,686 नए मामले सामने आए थे. 

 

दिल्ली में गुरुवार को सामने आए संक्रमण के नए मामलों के साथ ही शहर में अब तक कुल 9,56,348 लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं जबकि मृतक संख्या बढ़कर 13,193 तक पहुंच गई है. दिल्ली में बुधवार को 72,208 नमूनों की जांच की गई. दिल्ली में अब तक 8.51 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 91,618 मरीज उपचाराधीन हैं.

पिछला लेखदिल्ली कैपिटल्स के कैंप में खुशी की लहर, बापू (अक्षर पटेल) की दिल्ली कैपिटल्स कैंप में वापसी
अगला लेखमुंबई में वैक्सीन की किल्लत, 54 केंद्रों पर टीकाकरण ठप
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें