होम Breaking News एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक ब्रिटेन जाने वाली उड़ानें...

एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक ब्रिटेन जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी

143
0

भारत से ब्रिटेन जाने पर रोक, एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक के लिए रद्द की उड़ानें

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के तथाकथित भारतीय स्वरूप से पीड़ित होने के 103 मामले सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर मामले विदेश से लौटे यात्रियों से संबंधित हैं.

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी की चिंताओं के बीच ब्रिटेन ने हाल ही में यात्रियों के आने पर पाबंदी लगाई है. अब एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रैल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी हैं. ये जानकारी एयर इंडिया ने दी है.

 

एयर इंडिया ने कहा, “जो यात्री भारत और यूके के बीच यात्रा करने वाले थे, वे ध्यान दें कि यूके की ओर से लगाए गए हालिया प्रतिबंधों की वजह से 24 से 30 अप्रैल 2021 तक यूके के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. यात्रा के नए समय, रिफंड के बारे में जल्दी जानकारी दी जाएगी.”

 

ब्रिटेन ने भारत को ‘लाल सूची’ में डाला

ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की ‘लाल सूची’ में डाल दिया है, जिसके तहत गैर-ब्रितानी और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही विदेश से लौटे ब्रितानी लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक पृथकवास में रहना अनिवार्य कर दिया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के तथाकथित भारतीय स्वरूप से पीड़ित होने के 103 मामले सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर मामले विदेश से लौटे यात्रियों से संबंधित हैं. आंकड़ों के विश्लेषण के बाद ऐहतियात के तौर पर भारत को लाल सूची में शामिल किया है.

 

बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता के मद्देनजर, भारत की अपनी आगामी यात्रा रद्द कर दी है. ये यात्रा अगले सप्ताह 26 अप्रैल को निर्धारित की गई थी. बयान में यह भी कहा गया है कि दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन के बदले हुए रिश्तों के लिए योजना जारी करने को लेकर एक वर्चुअल बैठक करेंगे.

 

 

पिछला लेखबीजेपी का प्रियंका गांधी पर पलटवार आपदा के वक्त भी राजनीति कर रही कांग्रेस
अगला लेखदिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया, ऋषभ पंत ने कहा- गेंदबाजों को जाता हैं जीत का श्रेय
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें