होम Breaking News उत्तर प्रदेश में Mask नहीं पहनने पर Police ने काटा 10 हजार...

उत्तर प्रदेश में Mask नहीं पहनने पर Police ने काटा 10 हजार रुपये का चालान

33
0

Coronavirus: शख्स को 2 दिन पहले मास्क नहीं लगाए हुए पुलिस ने पकड़ा था. उसका 1000 रुपये का चालान भी काटा गया था. फिर भी वह नहीं माना और दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर पुलिस ने उसका 10,000 रुपये का चालान काटा.

देवरिया: कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन कुछ लोग अभी भी कोविड नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं. वे मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) में पुलिस (Police) ने एक शख्स का 10 हजार रुपये का चालान काटा.

पुलिस ने काटा 10 हजार रुपये का चालान

बता दें कि कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में कई तरह के प्रतिबंध लागू हैं. लोगों से कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क पहनने, सैनिटाइजेशन करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है. इस बीच देवरिया पुलिस ने अमरजीत यादव नाम के एक शख्स पर मास्क नहीं पहनने के लिए 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा गया शख्स

जान लें कि पुलिस ने अमरजीत को दूसरी बार मास्क नहीं लगाए हुए पाया. एसपी श्रीपति मिश्र ने कहा कि अमरजीत को 2 दिन पहले मास्क नहीं लगाए हुए पुलिस ने पकड़ा था. उसका 1000 रुपये का चालान भी काटा गया था. पुलिस टीम ने उसे मास्क भी दिया था. फिर भी वह नहीं माना और दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर पुलिस ने उसका 10,000 रुपये का चालान काटा. माना जा रहा है कि यह पहली बार है जब उत्तर प्रदेश में मास्क न लगाने के लिए किसी का 10 हजार रुपये का चालान काटा गया हो.

कोरोना की भयावह स्थिति के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रतिबंध लगाए हैं. निर्देश जारी करके कहा गया है कि मास्क लगाना जरूरी है. अगर कोई बिना मास्क के पहली बार पकड़ा गया तो उस पर 1 हजार रुपये और दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

 

पिछला लेखIPL 2021: संजू सैमसन ने टॉस के बाद फिर जेब में रख लिया सिक्का
अगला लेखयूपी में लॉकडाउन पर हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, आज ही होगी सुनवाई
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें