होम Breaking News आज रात से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू

आज रात से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू

15
0

मेट्रो में रात 10 से सुबह 5 बजे तक सिर्फ ये लोग कर सकेंगे सफर

Delhi Nigh Curfew: डीएमआरसी (DMRC) द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सिर्फ आवश्यक श्रेणी में आने वाले लोगों को आईडी के साथ मेट्रो में सफर करने की अनुमति होगी.

 कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) लगा दिया गया है. इसके बाद अब मेट्रो को लेकर भी जरूरी गाइडलाइन डीएमआरसी की ओर से जारी कर दी गई है. आज रात से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने के मद्देनजर अब मेट्रो में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रवेश केवल उन्हीं यात्रियों को करने की अनुमति होगी जो सरकार के आदेशानुसार आवश्यक श्रेणी में आते हैं. साथ ही DMRC / CSTF कर्मियों द्वारा उनकी वैध आईडी की जांच भी की जाएगी.

 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के रोजाना करीब 4000 मामले

 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के रोजाना करीब 4000 मामले सामने आने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है. सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू करते हुए हर गतिविधि पर पाबंदी लगाई है, लेकिन जरूरी सेवाओं को लेकर राहत भी दी है. साथ ही यह भी बताया है कि नाइट कर्फ्यू के दौरान किन-किन लोगों को छूट मिल सकती है.  दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के नए नियम आज रात से लागू हो जाएंगे.

दिल्‍ली में हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते बैंक्वेट हाल, रेस्टोरेंट और नाइट क्लब के खिलाफ कार्रवाई की थी. शनिवार की रात को दिल्ली पुलिस ने करीब पौने दो सौ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी. इनमे 13 बैंक्वेट हाल, 58 रेस्टोरेंट और तीन नाइट क्लब के मालिक भी शामिल थे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें