होम Breaking News अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रॉकेट से हमला, एक की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रॉकेट से हमला, एक की मौत

47
0

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रॉकेट से हमला, एक की मौत

काबुल पुलिस ने बताया कि काबुल के एक हिस्से में सुबह-सुबह रॉकेट से हमला किया गया है. पुलिस के मुताबिक यह रॉकेट खैरखाना क्षेत्र से दागा गया है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में दो गोले दागे गए. एक गोला राजधानी के उत्तरी इलाके से और एक गाड़ी से दागा गया था.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार सुबह रॉकेट से हमला किया गया है. इस हमले में कम से कम एक आम नागरिक की मौत हो गई जबकि दूसरा जख्मी हो गया है. काबुल पुलिस ने बताया कि काबुल के एक हिस्से में सुबह-सुबह रॉकेट से हमला किया गया है. पुलिस के मुताबिक यह रॉकेट खैरखाना क्षेत्र से दागा गया है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में दो गोले दागे गए. एक गोला राजधानी के उत्तरी इलाके से और एक गाड़ी से दागा गया था. हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है.

अफगानिस्तान के इस्लामी स्टेट से संबद्ध संगठन पहले इस तरह के हमले कर चुके हैं. पिछले महीने दो दर्जन से ज्यादा मोर्टार दागे गए थे जिसमें आठ आम लोगों की मौत हो गई थी और 31 जख्मी हो गए थे.

आईएस से संबद्ध इस संगठन को ‘आईएस इन खुरासान प्राविंस’ के नाम से जाना जाता है. इसने हाल के महीनों में काबुल में किए गए हमलों की जिम्मेदारी ली थी.

पिछला लेखप्रियंका गांधी का सीएम योगी पर वार, कहा- उत्तर प्रदेश में विफल रहा ‘मिशन शक्ति’
अगला लेखयूपी में AIMIM-BSP साथ लड़ेंगी विधानसभा चुनाव!
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें