होम Breaking News मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट छोड़ा, PCB पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट छोड़ा, PCB पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

240
0

मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट छोड़ा, PCB पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है. 28 साल के इस तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर ‘मानसिक प्रताड़ना’ का आरोप लगाया है. आमिर ने कहा कि ऐसे में वह क्रिकेट जारी नहीं रख पाएंगे.

मोहम्मद आमिर ने जून 2019 में वर्कलोड मुद्दे पर टेस्ट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. उन्होंने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम प्रबंधन के तहत वह नहीं खेलना चाहते हैं. आमिर ने बताया कि न्यूजीलैंड में चल रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया. उन्हें क्रिकेट से दूर रखने की कोशिश की जा रही है. 

आमिर ने कहा, ‘ जब मुझे 35 खिलाड़ियों में नहीं रखा गया, मेरे लिए अपना रास्ता अलग करने का समय आ गया. मैं अपना भविष्य अन्यत्र तलाशूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘नहीं, मैं क्रिकेट से दूर नहीं जा रहा हूं. मुझे दूर करने की कोशिश की जा रही हूं. आपने यहां का माहौल देखा है और जिस तरह से मुझे दरकिनार किया गया है.’

आमिर ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि इस प्रबंधन के तहत क्रिकेट खेल पाऊंगा. मुझे इस समय क्रिकेट छोड़ देना चाहिए. मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है.’

मोहम्मद आमिर पाकिस्तानी टीम से बाहर होने के बाद श्रीलंका प्रीमियर लीग (LPL) के उद्घाटन संस्करण में भाग लेने के लिए श्रीलंका चले गए थे. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने गॉल ग्लैडिएटर्स के लिए 11 विकेट निकाले, और यह टीम उपविजेता रही.

आमिर ने कहा कि समर्थन जताने के लिए वह पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी और पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी के आभारी हैं.

आमिर ने कहा, ‘मुझे बार-बार यह कहते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है कि पीसीबी ने मुझमें इन्वेस्ट किया है. मैं अभी भी पीसीबी से दो लोगों को श्रेय देता हूं. मैं पांच साल की सजा पूरी करने के बाद लौटा था, ऐसा नहीं है कि मैं एक साल बाद लौटा. सेठी साहब और शाहिद आफरीदी, इन दो लोगों को मैं हमेशा धन्यवाद दूंगा, उन दोनों ने कठिन समय पर मेरा समर्थन किया. टीम के बाकी लोगों ने कह दिया था कि हम मोहम्मद आमिर के साथ नहीं खेलेंगे.’

जुलाई 2016 में आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की और पाकिस्तान की सीनियर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन जारी रखा. 2017 में आमिर पाकिस्तान की चैम्पियंस ट्रॉफी जीत के नायक रहे थे. एकतरफा फाइनल में इस गेंदबाज ने भारत के शीर्ष क्रम को ध्वस्त (16 रन देकर 3 विकेट) कर दिया था.

आमिर ने 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने 250 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लिये.

पिछला लेखनई रिकॉर्ड ऊंचाई के साथ शेयर बाजार गुलजार, 47 हजार की तरफ बढ़ा सेंसेक्स 
अगला लेखकेजरीवाल ने विधानसभा में कृषि कानून की कॉपी फाड़ी, कहा- अंग्रेजों से बदतर न बने सरकार
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें