होम Breaking News पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए थम गया, आज चुनाव प्रचार...

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए थम गया, आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था

30
0

चौथे चरण के लिए10 अप्रैल को 44 सीटों पर वोटिंग

चौथा चरण काफी महत्वपूर्ण

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान जोरों पर है। राज्य में तीन चरणों का चुनाव खत्म हो चुका है। वहीं आज चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम गया। चौथे चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था। चौथा चरण काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस फेज में कई बड़े नेताओं के किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा।

चौथे चरण में 5 जिलों 44 सीटों पर 10 अप्रैल यानी शनिवार को वोट डाले जाएंगे।  इनमें हावड़ा जिले की 9 सीट, दक्षिण 24 परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की 10 सीट, अलीपुरद्वार की 5 सीट और कूच बिहार की सभी 9 सीटों पर वोटिंग होगी।

 

राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 5 जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर वोड डाले गए थे, जिसमें 79.79 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। इसके बाद एक अप्रैल को दूसरे चरण में 4 जिले के 30 विधानसभा सीटों पर 80.53 फीसदी वोटिंग हुई। जबकि तीसरे चरण में 31 सीटों पर 78 फीसदी वोटिंग हुई। इस तरह 294 विधानसभा सीटों में राज्य में तीन चरणों में अबतक 91 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है।

कुल आठ चरणों में वोटिंग हो रहे हैं

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के तहत पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में वोटिंग हो रहे हैं। अबतक राज्य में तीन चरणों की वोटिंग खत्म हो चुकी है। वहीं अब चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। जबकि पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

पिछला लेखICC Player of the Month Award के लिए Nominate हुए Bhuvneshwar Kumar
अगला लेखIPL 2021: विराट कोहली ने दिया जीत का यह मंत्र
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें