होम Breaking News दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर कम नहीं, बढ़ाया जा सकता है...

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर कम नहीं, बढ़ाया जा सकता है Lockdown

115
0

Corona Effect: दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है Lockdown, केजरीवाल सरकार आज लेगी फैसला

व्यापारियों के संगठन कैट (CAIT) ने भी दिल्ली सरकार से कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन को 26 अप्रैल (Delhi lockdown update today) से आगे बढ़ाना चाहिए. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक हालात अभी सामान्य नहीं हुए हैं.

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. रोजाना संक्रमण के मामले में भारत अब अमेरिका को पीछे छोड़ चुका है. हालात पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) जारी है. इसी कड़ी में दिल्ली में 6 दिनों का जो लॉकडाउन लगा था उसकी मियाद कल यानी सोमवार सुबह 5 बजे खत्म हो रही है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर कम नहीं हुई है पिछले दिनों की तुलना में ये अब बढ़कर 32% तक पहुंच गई है. यही वजह है कि सरकार एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन (Delhi Lockdown) को बढ़ा सकती है.

दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन

दिल्ली सरकार कुछ और दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है. वहीं राजधानी के 70% कारोबारी लॉकडाउन को 26 अप्रैल से और आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं. लॉकडाउन को एक मई तक बढ़ाने का ऐलान आज हो सकता है.

संक्रमण के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी, अधिक संक्रमण दर और ऑक्सीजन संकट की वजह से यह फैसला लिया गया है. ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर अभी तक हाहाकार मचा हुआ है. हालात सामान्य नहीं हुए हैं और अस्पतालों में बेड की किल्लत भी बरकरार है. ऐसे में लॉकडाउन हटने पर हालात और गंभीर होने के साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ सकती है.

लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में व्यापारी संगठन

वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के 70% व्यापारी भी लॉकडाउन को बढ़ाने के पक्ष में हैं. चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने शनिवार को यह बात कही थी. इसके मुताबिक, एक सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 700 व्यापारिक संगठनों में से करीब 500 लॉकडाउन बढ़ाने (Delhi Lockdown Extension News) के पक्ष में हैं.

पिछला लेखपाकिस्तान के ईधी ट्रस्ट ने भारत को मदद के लिए 50 एम्बुलेंस भेजने की पेशकश की
अगला लेखप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ : ‘जैसे हम कपड़े बदलते हैं, वैसे ही वायरस अपना रंग बदल रहा’
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें