होम Breaking News एंटीलिया केस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से NIA दफ्तर में 7:30...

एंटीलिया केस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से NIA दफ्तर में 7:30 घंटे तक पूछताछ

78
0

प्रदीप शर्मा ने जब मुंबई में कदम रखा था तब अंडरवर्ल्ड अपने चरम पर था। दाऊद इब्राहीम और छोटा राजन जैसे नामी अपराधी मुंबई पुलिस की हिट लिस्ट में थे।

 

एंटीलिया केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज पूर्व पुलिसकर्मी और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से 7:30 घंटे तक पूछताछ की। पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के बाद प्रदीप शर्मा को एनआईए के सवालों का जवाब देना होगा।

दरअसल, वाजे कांड में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की एंट्री आज की सबसे चौंकाने वाली खबर हैआखिर ऐसा क्या है कि एनकाउंटर की सेंचुरी मारने वाले प्रदीप शर्मा की एंटीलिया और मनसुख केस में एंट्री हो गई? 

दाऊद इब्राहीम और छोटा राजन जैसे नामी अपराधी मुंबई पुलिस की हिट लिस्ट में

बता दें, प्रदीप शर्मा ने जब मुंबई में कदम रखा था तब अंडरवर्ल्ड अपने चरम पर थादाऊद इब्राहीम और छोटा राजन जैसे नामी अपराधी मुंबई पुलिस की हिट लिस्ट में थे। 83 बैच के इस अधिकारी के नाम कई कारनामे दर्ज है।
उन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच टीम का हिस्सा बनाया गया था और इस टीम को मुंबई से अंडरवर्ल्ड को खत्म करने की जिम्मेदारी दी गई थी। शर्मा ने वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया था और 90 के दशक में इस टीम ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के 300 से ज्यादा अपराधियों को मार गिराया था। लखन भईया नाम के शख्स के फर्जी एनकाउंटर का आरोप प्रदीप शर्मा पर लगा था। इस केस में करीब चार साल तक प्रदीप शर्मा जेल में बंद रहे।

दाऊद के छोटे भाई और वांटेड गैंगस्टर इकबाल कास्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की

साल 2017 में प्रदीप शर्मा की वापसी परमबीर सिंह ने कराई और ठाणे पुलिस के ANTI-EXTORTION CELL के वरिष्ठ अधिकारी बने। चार्ज लेने के एक महीने बाद प्रदीप शर्मा ने दाऊद के छोटे भाई और वांटेड गैंगस्टर इकबाल कास्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की थी।  अपनी सेवा पूरी होने से 9 महीने पहले उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया था और शिवसेना में शामिल हो गए थे।
पिछला लेखममता बनर्जी को केंद्रीय चुनाव आयोग का नोटिस, 48 घंटे के भीतर मांगा जवाब
अगला लेखबंगाल में ओवैसी की ‘हुंकार’ बंगाल चुनाव में ओवैसी ने अपने 7 उम्मीदवार उतारे
Pratah Kiran is Delhi & Bihar's Rising Hindi News Paper & Channel. Pratah Kiran News channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, Business and Sports etc.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें